टीवी उपभोक्ताओं के लिए आई बड़ी खबर,ट्राई ने कर दी ये घोषणा

0

आज हम आपको ट्राई के एक बड़ी घोषणा के बारे में बताने जा रहे है। भारतीय टेलीकॉम और ब्रॉडकास्टिंग नियम के उपभोक्ताओं पर पड़ने वाले बोझ को कम करने के लिए यह कदम उठाया गया है ट्राई के अधिकारियों ने बताया कि इस नियम को टीवी चैनल की कीमत पर किफायती करने के लिए बनाया गया था हालांकि ऐसा कुछ नहीं हुआ कि ट्राई के अधिकारी ने बताया कि ब्रॉडकास्टिंग टैरिफ की कीमतों को घटाने के लिए नई योजना तैयार की जा रही है।

इस वेबसाइट की खबर के अनुसार अधिकारियों ने बताया कि हम यह जांच कर रहे हैं किसी तरह के मैकेनिज्म का इस्तेमाल किया जाएगा जिसमें बिना किसी ब्यौरे दिए जानकारी भी उपलब्ध कराई जाएगी और इस साल के शुरुआत में ट्राई ने यूजर्स के लिए टीवी चैनल स्कीम तो को पारदर्शी बनाने के लिए कदम उठाया था और यदि ट्राई इस प्रकार को किसी योजना पर काम कर रही है तो इसका मतलब साफ है कि ग्राहकों को जल्दी किसी अच्छी खबर मिल सकती है।

ऑफिस लिए बाहर कि गए बदलाव में विशेष को ज्यादा फायदा नहीं मिला है ट्राई ने बताया कि नियम के जरिए टीवी चैनल पारदर्शी बनाने के लिए कोशिश की गई है और चैनल को कंट्रोल के साथ भी काम करने के लिए कहा गया है और ट्राई अपने एनएफसी चार्ज में भी कटौती कर सकती है जो अब ₹153 का लगता है। वह कम होने के बाद में ₹90 तक लग सकता है। जिसका आनंद टीवी के सभी ग्राहक ले सकेंगे।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

 

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.