झड़ते बालों से है परेशान तो जरूर अपनाएं ये तरीके

0

आज के समय मे झड़ते बाल से है सब परेशान आज के समय में ज्यादातर लोग बाल झड़ने की समस्या से परेशान हैं इसका कारण यह भी हो सकता हैं कि, बालों की देखभाल में लापरवाही ही उसके रूखेपन और झड़ने की वजह बन सकती है। आपके बाल चाहे घुंघराले हों या सीधें, छोटे हों या बॉम्बे, हर तरह बालों को देखभाल की आवश्यकता होती है। इसलिए रोज इसके लिए थोड़ा समय निकाल कर अपने बालों की तरफ भी ध्यान दें। वही आपके घर में ही कुछ चीजें होती हैं जिसका प्रयोग करके आप घने, मुलायम व चमकदार बाल पा सकते हैं।

बनाना को काटकर 3 बूंद लेवेंडर आयल, 3 चम्मच मेयोनीज और 1 चम्मच ऑलिव तेल मिलाकर अपने बालों पर 30 मिनट तक लगाकर छोड़ दें । फिर इसके बाद गुनगुने पानी से बालों को अच्छे से साफ कर लें। इससे आपके बाल सीधें हो जाएंगे। यह एक कंडीशनर का भी काम करता हैं। आप इस पैक को फ्रिज में रखकर स्टोर भी कर सकते हो।

चार चम्मच स्ट्रांग ब्लैक टी और 1 चम्मच रम को मिलाकर बालों की जड़ों में लगाएं। 1 घंटे बाद इसे धो लें। आप पायेगें की एक्स्ट्रा शाइन के साथ ही बालों में मजबूती भी रहेगी।

एवोकैडो प्यूरी और मेयोनीज को 1:2 के अनुपात में लेकर बालों की जड़ों में लगाएं। आधे घंटे बाद ठंडे पानी से अच्छी से साफ कर लें। यह पैक बालों को मॉयस्चराइज करता है और टूटने, झड़ने बचाता है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसन्द आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.