जो लोग पतले दुबले शरीर से है परेशान तो जरूर पढ़ें ये खबर

0

आज हम पतले दुबले शरीर से परेशान व्यक्ति के लिए जानकारी लेकर आये है। आजकल बहुत से लोग अपने दुबले पतले और कमजोर शरीर से परेशान नजर आते हैं, समस्या कोई भी हो परेशानी तो होना लाजमी है, तो आज हम आपको ऐसा नुस्खा बताने वाले हैं, जिससे दुबला पतला शरीर बहुत जल्दी हृष्ट पुष्ट बन जायेगा।

इन नुस्खे को बनाने के लिए आपको सबसे पहले एक चम्मच कद्दू के सूखे हुए बीज की जरूरत होगी, इसमें भरपूर मात्रा में कैलोरी होती है, इसमें ओमेगा 3, कैल्शियम, विटामिन, फॉस्फोरस, जिंक और कॉपर भी होते हैं, इसके अलावा आपको जो दूसरी चीज चाहिए वो है एक चम्मच मूंगफली के दाने।

इसके साथ ही मिठास के लिए एक चम्मच मिश्री ले लें, अब इन तीनों चीजों को मिलाकर मिक्सी में पीसकर पाउडर तैयार कर लें, अब इस पाउडर की एक चम्मच मात्रा को रोजाना सुबह नाश्ते से आधे घंटे पहले एक गिलास गुनगुने पानी के साथ सेवन कर लें।

यह कमाल का पाउडर उन सभी पोषक तत्वों से भरपूर होता है, जो शरीर को हृष्ट पुष्ट बनाने में मददगार होते हैं, इसीलिए इस पाउडर का नियमित रूप से कुछ समय तक सेवन करने पर आपकी बॉडी बहुत तेजी से बनने लगती है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसन्द आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.