जियो में 399 रुपये के रिचार्ज में मिलेगी अब 84 दिनों की वैलिडिटी, यूज़र्स हुए खुश

भारतीय दूरसंचार क्षेत्र की सभी कंपनियों ने अपनी टैरिफ योजनाओं को महंगा कर दिया है। एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने सबसे पहले इस सूची में कदम रखा है। इन कंपनियों ने अपने सभी टैरिफ को 40% तक महंगा कर दिया है। जिसे 3 दिसंबर से सभी कंपनियों ने लागू कर दिया है। इसके बाद, रिलायंस जियो ने 6 दिसंबर को नए टैरिफ प्लान लागू किए हैं। Jio के नए प्लान किसी अन्य कंपनी के लिए 25% सस्ते माने जाते हैं। ऐसे में दूसरी कंपनियों ने Jio की तर्ज पर सस्ते में प्लान नहीं बनाए हैं बल्कि उनमें फ्री कॉलिंग की है। हालांकि, सस्ते प्लान पेश करने वाला Jio अभी भी ग्राहकों से कॉल चार्ज वसूल रहा है।

Jio ने शुरू से ही ग्राहकों का ध्यान रखा है और एक बार फिर Jio ने ग्राहकों के लिए पुराने रिचार्ज प्रदान किए हैं। दरअसल, ट्राई के दिशा-निर्देशों के अनुसार, कोई भी कंपनी 6 महीने से पहले नई योजना को नहीं बदल सकती है। ऐसे में Jio ने ग्राहकों को बनाए रखने के लिए टैरिफ प्रोटेक्शन की सुविधा दी है। जिससे जिन ग्राहकों ने अभी तक Jio में रिचार्ज नहीं कराया है। वे लोग टैरिफ सुरक्षा का चयन करने और पुराने रिचार्ज प्राप्त करने में सक्षम होंगे।

इस तरह पुराने रिचार्ज का लाभ उठाएं

इसके लिए आपको Jio वेबसाइट myjio डॉट कॉम पर जाना होगा। यहां आपको OTP से साइन इन करना होगा।

लॉगिन के बाद रिचार्ज का विकल्प चुनें।

इसके बाद, आपको टैरिफ सुरक्षा में सभी पुराने रिचार्ज मिलेंगे।

आप चुनिंदा भुगतान विकल्प चुन सकते हैं जो आपका पसंदीदा पुराना रिचार्ज है। यहां आप Jio बैलेंस से रिचार्ज के लिए भी भुगतान कर पाएंगे।

इसके बाद, आप अपने पसंदीदा भुगतान विकल्प के साथ भुगतान करने में सक्षम होंगे। यहां आपको 6 महीने पुराने किसी भी प्लान को रिचार्ज करने का विकल्प मिलेगा।

फिर ₹399 में 84 दिन की मस्ती

ऐसे में आप Jio का पसंदीदा 84 दिन का रिचार्ज प्लान ले सकते हैं। जिसमें ₹399 में 84 दिनों तक मुफ्त कॉल और इंटरनेट के साथ-साथ एसएमएस भी मिलते हैं। आप 84 दिनों के लिए Jio के पसंदीदा ₹399 प्लान का आनंद ले पाएंगे। ध्यान दें कि आप 6 महीने पुराना रिचार्ज देख पाएंगे।

आप भी जियो का 399 रुपये वाला रिचार्ज कराये और 84 दिनों की वैलिडिटी का आनंद ले।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top