जियो में एक घटें बात करने के लिए लगेंगे अब इतने पैसे

0

आज हम आपको देगे नई जानकारी रिलायंस जियो ने हाल ही में आउटगोइंग कॉल के लिए ग्राहकों से शुल्क लेना शुरू कर दिया है और कंपनी ने किसी भी नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 6 पैसा प्रति मिनट की दर से इंटरकनेक्ट यूसेज चार्जेस आईयुसी चार्हैज कर दिया है और यह नियम 10 अक्टूबर से सभी प्रीपेड और पोस्टपेड ग्राहकों के लिए लागू हुआ है।

हालांकि कंपनी ने यह स्पष्ट कर दिया है कि नए सोलंकी और खुदवक्ताओं के लिए ही लागू होंगे और यह 10 अक्टूबर से पहले किए गए रिचार्ज पर इसकी वेतनमान नहीं होगी और 10 अक्टूबर के बाद में रिचार्ज करने वाले ग्राहकों के लिए आलसी रिचार्ज कराना अनिवार्य है।

ग्राहकों ने अपने वर्तमान प्रीपेड पोस्टपेड प्लान में कोई बदलाव नहीं किया है और कंपनी ने आयुषी को चार्ज करने के लिए अलग वाउचर पेश किया है जिओ ग्राहक ₹10 से लेकर ₹100 तक का वाउचर का उपयोग कर सकते हैं।

हम आपको बता दें कि ग्राहकों को ₹10 के वाउचर में 1GB डेटा दिया जाता है साथ ही 124 मिनट मिलते हैं जैसे कि अन्य नेटवर्क पर कॉल की जा सकते है हम आपको बता दें कि अगर आप किसी अन्य नेटवर्क पर 1 घंटा बात करते हैं तो आपको 3.6 रुपए देने होंगे।

फिर वह चाहे आईडिया, एयरटेल या वोडाफोन का कोई भी नंबर हो लेकिन अगर आप जियो से जियो कॉल करते हैं तो यह बिल्कुल फ्री रखा गया है और जियो ने अपने आईयुसी रिचार्ज को समझाया भी है जिसमें यह ₹10, ₹20, ₹50, ₹100, ₹500 और ₹1,000 के रिचार्ज उपलब्ध कराए गए हैं जिसमें अलग-अलग जीबी डेटा उपलब्ध कराया जाता है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.