जियो को दी बराबर की टक्कर अब मिलेगा जिओ से भी सस्ता इंटरनेट

0

जिओ की हो जाएगी अब छुट्टी क्योकि इस कंपनी ने दिया जिओ से भी सस्ता इंटरनेट जिओ के आने के बाद भारत में काफी कुछ बदल गया और इंटरनेट की कीमत घटकर नाम मात्र रह गयी है और लोगों ने भी जिओ को दिल खोलकर अपनाया है, लेकिन जिओ के कारण बाकी कंपनियों को भी अपने प्लान्स की कीमतें घटानी पड़ गयी, इसलिए अभी तक बाकी कंपनियां जीवित हैं अन्यथा वे बन्द होने की कगार पर होती। भारत में लगभग 500 मिलियन लोग इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं, इसका मतलब यह है कि अब भी भारत की आधी जनसंख्या इंटरनेट से कोसों दूर है।

जिओ ने आकर केवल जिनके पास इंटरनेट था केवल उन्हें सस्ता इंटरनेट दिया है न कि उन सुदूर इलाकों में अपना कवरेज बढ़ाया है, लेकिन जिओ को टक्कर देने के लिए BuffaloGrid नामक यूनाइटेड किंगडम की कंपनी ने एयरटेल से अपना टाई-अप किया है। इस कंपनी का दावा है कि सस्ती दरों पर रहते हुए इन इलाकों तक इंटरनेट पहुंचाया जा सकता है।

इस काम के लिए कंपनी ने बताया है कि वह हर जगह सोलर बैटरी से चलित डब्बा लगाएगी,जो वाई-फाई से इंटरनेट उपलब्ध कराएगा और इसे बहुत ही कम दरों पर एक्सेस किया जा सकेगा।

इस कंपनी ने बताया है कि अबतक देश में 11 हब को शुरू कर दिया गया है और जल्द ही और 155 हब शुरू कर दिए जाएंगे और जल्द ही 800 मिलियन लोगों तक सस्ता इंटरनेट पहुंचाने की मुहिम शुरू कर दी जाएगी।

आपको कैसी लगी जानकारी हमें कमेंट करके जरूर बताएं अगर अच्छी लगे तो इसे लाइक और शेयर करके हमें फॉलो करना ना भूलें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.