जियो के इतने रुपये के रिचार्ज ने मची दी तहलका , मिलेगी अनलिमिटेड सुविधा

जियो में आया एक नया रिचार्ज प्लान जिसने मचा दी तहलका टेलीकॉम क्षेत्र की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी मानी जाने वाली रिलायंस जियो को सस्ते डेटा ऑफर्स और रिचार्ज के लिए जाना जाता है रिलायंस जियो किसी तारीफ की मोहताज नहीं है क्योंकि बच्चे और बड़े सभी जानते हैं कि इंटरनेट मतलब जियो।

भारत में जियो से पहले इंटरनेट इस्तेमाल करने के कई साधन रहे हैं जिसमें ब्रॉडबैंड, बीएसएनएल लैंडलाइन और TIKONA शामिल हैं लेकिन इन सब के लिए काफी पैसे खर्च करने पड़ते हैं।

वही बात की जाए मोबाइल इंटरनेट की तो टेलीकॉम कंपनियों द्वारा बेहद स्लो स्पीड में इंटरनेट उपलब्ध कराया जा रहा था ऐसे में जियो ने भारत में लॉन्च होंते ही टेलीकॉम क्षेत्र में कई बड़े बदलाव कर डाले।

जिसमें सबसे बड़ा बदलाव हाईस्पीड सस्ते इंटरनेट का है आज जियो की बदौलत भारतीय ग्राहक हाईस्पीड 4G इंटरनेट बेहद सस्ती कीमत में इस्तेमाल कर पा रहे हैं।

सस्ती चीनी टेक्नोलॉजी के चलते अब हर किसी के हाथों में स्मार्टफोन आ गया है जिसकी वजह से इंटरनेट का इस्तेमाल पिछले कुछ सालों में कई गुना बढ़ गया है लेकिन जियो से पहले हमें डेटा पैक के लिए 350 से 400 रुपए का रिचार्ज कराना पड़ता था जिसमें 1GB डेटा ही मिल पाता था जिसको स्लो 2G या 3G स्पीड में इस्तेमाल करना पड़ता था लेकिन जियो के बाद 4G स्पीड में हर रोज का 1.5GB डेटा इस कीमत में 84 दिनों के लिए मिल जाता है।

आज आपको जियो के एक और 84 दिनों वाले सस्ते रिचार्ज की जानकारी उपलब्ध करायेंगे जिसमें ग्राहकों को लम्बी वैलिडिटी के साथ अनलिमिटेड डेटा बेनेफिट दिए जा रहे हैं इस रिचार्ज की कीमत ₹297 रखी गई है जिसमें 84 दिनों की वैलिडिटी दी जा रही है।

यह ऑफर इस समय मार्केट में तहलका मचा रहा है जिसमें जियो ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ-साथ इंटरनेट डेटा का लाभ मिल जाता है।

जियो का यह रिचार्ज ग्राहकों को अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी वॉयस कॉलिंग उपलब्ध करा रहा है इसके अलावा ग्राहकों को रोज का 0.5 GB डेटा (500MB) डेटा दिया जा रहा है।

हालांकि जियो के इस रिचार्ज में रोज का 500MB डेटा इस्तेमाल करने के बाद अनलिमिटेड इंटरनेट 64केबीपीएस की स्पीड के साथ जारी रहता है यानि ग्राहक इस रिचार्ज में अनलिमिटेड इंटरनेट डेटा का लाभ उठा सकते हैं।

जियो द्वारा इस रिचार्ज में सभी प्रीमियम ऐप्स के सब्सक्रिप्शन मुफ्त उपलब्ध कराए जा रहे हैं जियो ग्राहकों को इसमें 300 एसएमएस दिए जा रहे हैं।

जियो एकमात्र सस्ते रिचार्ज उपलब्ध कराने वाली टेलीकॉम कंपनी है जिसकी वजह से आज अमीर और गरीब के बीच फर्क मिट गया है जियो के कारण आज बच्चे और बड़े सभी सस्ते इंटरनेट के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ उठा पा रहे हैं।

आपको कैसी लगी जानकारी हमें कमेंट करके जरूर बताएं अगर अच्छी लगे तो इसे लाइक और शेयर करके हमें फॉलो करना ना भूलें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top