जियो का सिम पोर्ट करने वालो के लिए आई बड़ी खबर

आज हम आपको जिओ के बारे मे कुछ बताने जा रहे है हाल ही में रिलायंस जियो ने ग्राहकों से अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के चार्ज लेना शुरू कर दिया है. जिसके बाद जियो को ग्राहकों के गुस्से का सामना करना पड़ रहा है जियो एकमात्र ऐसी कंपनी है जो मौजूदा समय में ग्राहकों से कॉल के लिए चार्ज ले रही है जिसके बाद जियो ग्राहकों ने अपनी सिम को पोर्ट करने की बात कही है लेकिन जियो सिम को पोर्ट करने वालों के लिए जरूरी सूचना आई है।

दरअसल, जो जियो ग्राहक अपनी सिम को अन्य कंपनी में पोर्ट कराना चाहते हैं वह उसे 4 नवंबर से पहले ही करा लें क्योंकि, 4 नवंबर से 10 नवंबर तक पोर्टिंग सेवा को बंद रखा जाएगा ट्राई के अनुसार, 4 से 10 नवंबर तक ग्राहक मोबाइल नम्बर पोर्ट का आवेदन नहीं कर पाएंगे दरअसल, 11 नवंबर से देश में नई मोबाइल पोर्ट व्यवस्था को लागू किया जाएगा जिसके बाद इस सेवा का लाभ कम समय में उठाया जा सकेगा।

नई मोबाइल नम्बर पोर्टेबिलिटी व्यवस्था के लागू किये जाने के बाद, एक ही सर्किल में पोर्ट कराने के लिए 2 दिनों का समय लगेगा इसके अलावा किसी दूसरे सर्किल में मोबाइल सिम पोर्ट कराने में 5 दिनों का समय लगेगा पुरानी व्यवस्था की तरह नई व्यवस्था में भी ग्राहकों को नम्बर पोर्ट करने के लिए यूनिक पोर्टिंग कोड को जनरेट करना होगा जिसे अन्य नेटवर्क पर साझा करना होगा जिसके बाद पोर्ट की प्रक्रिया पूरी हो पाएगी।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top