Health

जरूर करे इन पत्तों का सेवन , हो जाएगी सभी बीमारियां खत्म

हमारे आसपास कई ऐसे पेड़ पौधे मौजूद रहते हैं, जो हमारी ढ़ेरों समस्याओं का निदान कर सकते हैं, लेकिन हम में से अधिकतर लोगों को इन पौइधों के गुणों के बारे में मालूम ही नही है, तो आज हम कुछ ऐसे पौधे के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी पत्तियां हमारी कई समस्याएं दूर कर सकती हैं, तो चलिए जान लेते हैं।

बबूल की पत्तियां

बबूल की पत्तियों को पानी में उबालकर उस पानी से कुल्ला करने पर दान्तं का पीलापन दूर होता है और दांत तथा मसूढ़े मजबूत बनते हैं।

बेर की पत्तियां

बेर की पत्तियों को पीसकर उसका पेट बना लें और उसे बालों पर लगायें, सूख जाने पर धो लें, इससे बालों के झड़ने की समस्या धीरे धीरे खत्म होने लगती है।

तुलसी की पत्तियां

साधारण सर्दी जुकाम से लेकर शरीर की कमजोरी तक में तुलसी की पत्तियां बहुत लाभकारी हैं, इसके लिए सुबह बासी मुंह तुलसी की पत्तियां चबाएं।

नीम की पत्तियां

कड़वा नीम सहत्त के लिए वरदान होता है, त्वचा का रंग डल पड़ रहा हो तो नीम की पत्तियों को पीसकर छोटी छोटी गोली बना लें और सुबह खाली पेट 2 गोलिया पानी से निगल लें, खून साफ होगा, स्किन इन्फेक्शन दूर होगा और त्वचा की रंग निखरने लगेगी।

अमरुद की पत्तियां

मुंह से बदबू आती हो या मुंह में छाले हो गये हों, अमरुद की पत्तियां चबाने से लाभ मिलता है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion