चेहरे पर लगा ले ये चीज , आएगा फेसिअल से भी ज़्यादा ग्लो

अक्सर महिलाएं या लड़कियां शादी और पार्टी में फेशियल जरूर करवाती हैं। क्योंकि शादी और पार्टी जैसे मौके पर फेशियल करवा कर सबसे खूबसूरत दिखना चाहती है। फेशियल करवाए बिना उनकी शादी और पार्टी अधूरी रह जाती है। तो दोस्तों आज मैं आपके लिए एक ऐसा रेमेडी बताने वाली हूं। जिसके इस्तेमाल से आप घर बैठे ही फेशियल से भी अच्छा निखार पा सकती हैं। इसके लिए आपको कहीं भी जाने की कोई जरूरत नहीं है।

फेशियल का पैक तैयार करने के लिए आपको दही संतरा मुल्तानी मिट्टी और नींबू की जरूरत होगी जो आपको बाजार में सस्ते दामों में मिल जाएगी।

फेशियल का पैक बनाने के लिए एक बाउल लेकर उसमें एक चम्मच दही,एक चम्मच संतरे का जूस दो चम्मच मुल्तानी मिट्टी मिलाकर एक पेस्ट तैयार करें। इस पेस्ट को अपने चेहरे पर अच्छी तरह से लगा ले। उसके बाद आप संतरे के छिलके की सहायता से चेहरे पर लगाकर 5 से 10 मिनट तक मसाज करें। उसके बाद 5 मिनट के लिए अपने चेहरे को ऐसे ही छोड़ दें। फिर नॉर्मल पानी से चेहरे को धोकर साफ कर लीजिए। उसके बाद आप जो भी क्रीम लगाते हैं वह लगा सकते है। इस नुस्खे को आप हफ्ते में दो बार जरूर करें।

अगर आपको सनबर्न की प्रॉब्लम है। या फिर आपके बॉडी में जहां पर भी काला धब्बा का निशान हो जाए तो यह नुस्खा जरूर इस्तेमाल करें यह आप बॉडी के किसी हिस्से पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

आप भी इन बातों को ध्यान रखे और अपने चेहरे को चमकाये।

Join The Discussion