चेहरे पर लगाने से यह चीज हो जाएगा चेहरा इतना गोरा

आज हम चेहरे को गोरा करने के लिए कुछ टिप्स दे रहे है। आजकल के ज़माने में व्यक्ति के पास उसके चेहरे के लिए समय ही नहीं रहता है। समय की कमी से व्यक्ति अपने चेहरे पर ध्यान भी नहीं दे पाते हैं जिसकी वजह से उनके चेहरे की रंगत धीरे-धीरे कम होने लगती है। इस रंगत को पाने के लिए कई सारे व्यक्ति कई तरह के उपाय करते हैं।

बाजार से ब्यूटी प्रोडक्ट्स क्रीम लेकर चेहरे पर लगाते हैं लेकिन ये ब्यूटी प्रोडक्ट्स चेहरे को गोरा दिखाते हैं पर सिर्फ कुछ देर के लिए ही और ऐसी क्रीम निरंतर इस्तेमाल चेहरे को बेजान हो जाता है। इसीलिए आज हम आपको एक ऐसे घरेलू नुस्खे के बारे में बताने जा रहे है जिसके इस्तेमाल से आप बेहद आसानी से अपने चेहरे को गोरा बना सकते है।

इस नुस्खे को बनाने के लिए आपको सिर्फ दही, चंदन पाउडर और हल्दी की जरूरत पड़ेगी। इस नुस्खे को बनाने का तरीका भी काफी आसान है आइये जानते है इस नुस्खे को कैसे बनाना है।

इस नुस्खे को बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरी लीजिये और उसमे।

आधा चम्मच चन्दन पाउडर डालिये।

आधी छोटी चम्मच हल्दी पाउडर डालिये।

फिर उसमे एक चम्मच दही डालकर सब चीजों को अच्छे से मिलाकर एक पेस्ट बना लीजिये।

पेस्ट बनाने के बाद इस पेस्ट को 10 मिनट के लिए फ्रीजर में रख दें।

10 मिनट के लिए फ्रिज में रखने के बाद पेस्ट को बाहर निकाल कर चेहरे पर लगाकर 15 से 20 मिनट सूखने के लिए छोड़ दें।

15 से 20 मिनट बाद जब पेस्ट सूख जाये तब चेहरे को ठन्डे पानी से धो लें।

इस पेस्ट को इस्तेमाल करने के बाद आपको कुछ घंटो तक अपने चेहरे पर साबुन या किसी भी तरह के केमिकल वाले प्रोडक्ट का इस्तेमाल नहीं करना है इसीलिए इस पेस्ट को रात में सोने से पहले ही इस्तेमाल करे।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसन्द आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top