चेहरे पर लगाएं यह फेस मास्क चेहरे पर आएगा निखार

0

आज हम आपको बहुत ही अच्छा फेसमास्क के बारे में बताएंगे जिस फ़ेस मास्क की मै बात कर रही हूँ वो है papaya फ़ेस मास्क क्युकि Papaya के अनदर मौजूद एंटी-ऑक्सीडेंट्स युक्त नेचुरल चीजें त्वचा को खूबसूरत बनाती है। पपीते में मौजूद एंटी-ऑक्सीडेंट्स त्वचा को तुरंत निखार देते हैं त्वचा को सुंदर बनाते है इसमें मौजूद एंजाइम्स सनबर्न की समस्या से राहत देते हैं। पपीता चेहरे से झाइयों और मुंहासों की समस्या को कम करने के लिए भी फायदेमंद होता है ।चेहरे पर Glow लेकर आती है स्किन के लिए papaya बेहद ही फायदेमंद है ।

चेहरे को खूबसूरत और चमकदार बनाने के लिए पपीते का उपयोग हम तीन तरह से करेगे।

पपीता फेस पैक-

पपीते से फेस पैक बना कर त्वचा पर लगाना लाभकारी होता है। इसके लिए पपीते का पेस्ट बना लें और उसमें शहद और केला मिलाकर फेस पैक बनाएं। इस फेस पैक को त्वचा पर 15 मिनट तक रहने दे फिर हल्के गर्म पानी से चेहरा धो लें। पपीता फेस पैक रुखी त्वचा की समस्या को कम करता है और चेहरे को खूबसूरत बनाती है चेहरे पर Glow लाती है।

पपीता फेस मास्क-

पपीते से बने फेसमास्क चेहरे को निखार देते हैं और विटामिन की पोषण करते है। पपीते का फेस मास्क त्वचा पर जमी मृत कोशिकाओं को साफ करने में मदद करती है। इसका इस्तेमाल करने के लिए पपीते के पेस्ट में एक एग व्हाइट मिलाकर त्वचा पर 15 मिनट के लिए लगाकर रखें और फ़िर नॉरमल पानी से धो लें । इस फेस मास्क को सप्ताह में दो बार जरुर लगाए इसे लगाने चेहरे पर निखार आती है चेहरा Shiny लगता है।

पपीता स्क्रब

पपीते में एक्सफोलिएट गुण होते हैं इसलिए यह एक नेचुरल स्क्रब का काम करता है। पपीते से स्क्रब बनाने के लिए इसमे एक कटोरी पपीते के पेस्ट में चीनी मिला लें और हल्के हाथों से चेहरे पर स्क्रब करें। इससे चेहरे की सारी मृत कोशिकाएं साफ हो जाती है और त्वचा प्र गजब का glow लेकर आती है और स्किन एकदम सॉफ़्ट Shiny चमकदार लगती है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसन्द आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.