चेहरे पर नारियल तेल लगाने से होते है इतने फायदे

0

नारियल तेल के बहुत ही फायदे है चेहरे को खूबसूरत और चमकदार बनाने के लिए हम बहुत सारे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते है जो की चेहरे पर कोई खास असर नहीं कर पाते है इसलिए आज हम बताने जा रहे नारियल तेल के बारे में जो चेहरे को सुन्दर बनाने में इन ब्यूटी प्रोडक्ट के मुकाबले हमें बहुत ही फायदा पहुँचता है।

नारियल तेल में पाए जाने वाले औषधीय गुण हमारे सुंदरता बनाए रखने में काफी मदद करते है।

सनस्‍क्रीन के रूप में

सनस्‍क्रीन के रूप में नारियल तेल का इस्तेमाल बहुत ही फायदेमंद होता है क्योकि नारियल का तेल त्‍वचा को सूर्य की पराबैंगनी किरणों से बचाता है जिससे की हमारी त्‍वचा को नुकसान नहीं पहुँचता और त्वचा एक दम स्वस्थ रहती है।

मेकअप रिमूवर

नारियल तेल का इस्तेमाल मेकअप रिमूवर के रूप में भी किया जा सकता है मेकअप रिमूव करते वक्त नारियल तेल का इस्तेमाल त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है इसके इस्तेमाल से त्वचा एक दम स्वस्थ रहती है।

फेसिअल स्क्रब के रूप में

नारियल तेल का फेसिअल स्क्रब के रूप में भी किया जा सकता है इसके लिए एक कप चीनी में आधा कप नारियल तेल और दो चम्मच शहद को मिलाये और इस मिश्रण को अच्छी तरह से मिला इस मिश्रण का इस्तेमाल हफ्ते में दो बार करें ऐसा करने से आपकी त्वचा को मुलायम और सुन्दर हो जाएगी।

मुंहासों छुटकारा पाने के लिए

नारियल तेल इस्तेमाल मुंहासों का इलाज में भी किया जा सकता है नारियल तेल का इस्तेमाल मुहाँसो की सूजन और दर्द को काम करने में काफी सहायक होता है इसके इस्तेमाल न केवल मुंहासो को ख़त्म किया जा सकता है बल्कि उनसे होने वाले दाग-धब्बो से भी छुटकारा पाया जा सकता है।

होंठों की चमक

नारियल तेल का इस्तेमाल होंठों की चमक बढ़ाने में भी किया जा सकता है नारियल तेल के नियमित इस्तेमाल से चमकदार और सुन्दर होंठ पाए जा सकते है, जो की चेहरे की सुंदरता बढ़ाने में काफी मददगार होते है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमें कमेंट करके जरूर बताएं अगर अच्छी लगे तो इसे लाइक और शेयर करके हमें फॉलो करना ना भूलें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.