चेहरे को चमकाना चाहते हो तो इन टिप्स को कर सकते है फॉलो

0

आज हम आपको कुछ चेहरे को चमकाने के लिए टिप्स देने जा रहे है। इनसे आप चेहरे की चमक बढ़ा सकते है।

नींबू चेहरे की गंदगी को दूर करके उसे साफ़-सुथरा बनाता है। हालांकि, इस स्क्रब का ज़्यादा इस्तेमाल ना करने की सलाह दी जाती है। अगर आपकी त्वचा संवेनदशील है, तो इस स्क्रब को लगाने से पहले एलर्जी की जांच ज़रूर करें।

चार चम्मच नींबू का रस, दो चम्मच चीनी। नींबू के रस और चीनी को मिलाकर एक स्क्रब तैयार कर लें। इस स्क्रब को पांच से दस मिनट तक चेहरे पर धीरे-धीरे लगाएं। अंत में चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें। इस स्क्रब को हफ़्ते में एक बार इस्तेमाल किया जा सकता है। इससे आपके चेहरे बेदाग होंगे।

संतरे के छिलके में विटामिन-सी मौजूद होता है, जिसका एंटीऑक्सीडेंट गुण त्वचा के लिए काफ़ी फ़ायदेमंद होता है। संतरे के छिलके से बना पेस्ट प्राकृतिक ब्लीच का भी काम करता है। यह त्वचा की गंदगी को निकाल कर उसे साफ़-सुथरा और चमकदार बनाता है।

दो से तीन संतरों के छिलके, पानी या गुलाब जल। संतरे के छिलकों को पीसकर उसका पाउडर बना लें।

इस पाउडर में पानी या गुलाब जल मिलकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं और सूखने के बाद चेहरे को पानी से धो लें। इस पेस्ट को हफ़्ते में एक बार इस्तेमाल किया जा सकता है। इससे आपका चेहरा बेदाग और जवां दिखेगा

गेहूं का आटा चेहरे की गंदगी को बाहर निकालने में मदद करता है। जिससे आपका चेहरा खूबसूरत, बेदाग और चमकदार दिखता है।

एक चम्मच गेहूं का आटा, दो चम्मच तिल का तेल,

एक चम्मच हल्दी। एक कटोरी में गेहूं का आटा, तिल का तेल और हल्दी को मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं और दस मिनट बाद चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें। आपको हफ़्ते में एक बार इस पेस्ट को लगाने की सलाह दी जाती है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसन्द आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.