चेहरे के ब्लैकहैंड्स और व्हाइटहेड्स को दूर करे सिर्फ ऐसे

0

आज हम आपको चेहरे के लिए कुछ खास टिप्स दे रहे है आजकल ज्यादातर लोग चेहरे पर ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स की समस्या से परेशान रहते हैं। चेहरे पर ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स की समस्या होने से चेहरे की सुंदरता में दाग लग जाता है। यह समस्या त्वचा के छिद्रों में भरे हुए तेल का ऑक्सीकरण होने की वजह से होती है।

चेहरे के ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स को साफ करने के लिए बाजार में कई ब्यूटी क्रीम मिल जाती है। लेकिन इनसे ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स की समस्या खत्म नहीं होती है।

चेहरे का रंग गोरा होने से ही चेहरे की खूबसूरती नहीं बढ़ती है। बल्कि चेहरे का साफ होना भी बहुत आवश्यक होता है। कई लोगों का चेहरा तो गोरा होता है लेकिन चेहरे पर व्हाइटहेड और ब्लैकहेड्स की समस्या होने पर चेहरा बेहद खराब हो जाता है। और चेहरे पर पिंपल्स आ जाते हैं।

आज हम आपको चेहरे के व्हाइटहेड्स और ब्लैकेड्स की समस्या को खत्म करने के घरेलू नुस्खे बताएंगे। आइए जानते हैं। चेहरे के सारे ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स को खत्म करने का सबसे आसान फार्मूला, क्लिक करके जानें।

नुस्खा बनाने के लिए आवश्यक सामग्री

इस घरेलू नुस्खे को बनाने के लिए हमें केवल मेथी के दानों की जरूरत पड़ेगी। मेथी के दानों में कई ऐसे गुण पाए जाते हैं जो चेहरे के ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स को साफ कर देते हैं।

नुस्खा बनाने और इस्तेमाल की विधि

नुस्खा बनाने के लिए सबसे पहले मेथी के दानों को पानी में भिगो दें। और मेथी के दाने भीगने के बाद इन्हें पीसकर पेस्ट बना लें। पेस्ट ज्यादा गाढ़ा और ज्यादा पतला नहीं होना चाहिए। इस पेस्ट को चेहरे के ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स वाली जगह पर लगाएं। और 20-25 मिनट सूखने दें। इसके बाद पेस्ट को हाथ से रगड़ कर साफ कर लें। और चेहरे को पानी से धो लें। इस उपाय को दो-तीन बार करने से ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स की समस्या खत्म हो जाएगी।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसन्द आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.