चेहरे के अनचाहे बालों से परेशान तो करे ये उपाय

आज कल ऐसा बहुत देखने को मिलता है। लड़कियां भी पुरुष से कम परेशान नहीं है। चाहे वह घरेलू काम हो या फिर मेकअप, हर महीने वैक्सिंग से लेकर आईब्रो बनवाते समय दर्द को झेलना पड़ता है इन सबके बाद चेहरे के बाल लड़कियों के लिए किसी मुसीबत से कम नहीं है। ये न सिर्फ जल्दी आ जाते हैं, बल्कि इन्हें हटवाने में अच्छा खासा खर्चा भी हो जाता है। कुछ महिलाएं इन्हें छुपाने के लिए वैक्सिंग या ब्लीच का सहारा लेती हैं, जो नुकसानदायक साबित हो सकता है क्योंकि चेहरे की त्वचा बहुत सेंसिटिव होती है।

अंडे के सफेद भाग के इस्तेमाल से त्वचा की रंगत साफ होती हैं। इसके अलावा इसमें एस्ट्रिंजेंट प्रॉपर्टीज होती हैं जिससे चेहरे के रोमछिद्र सिमट जाते हैं और त्वचा में कसाव आता है। वहीं, चीनी से चेहरा स्क्रब करने से सारे डेड सेल्स निकल जाते हैं। इसलिए अंडा और चीनी का फेसपैक लगाने से चेहरे के बाल आसानी से निकल जाते हैं।

अंडा और चीनी का फेसपैक बनाने के लिए एक अंडे का सफेद भाग और दो चम्मच चीनी लें इन दोनों को मिलाकर पेस्ट बनाएं और चेहरे पर लगाकर सूखने दें। जब यह सूख जाए तो चेहरे पर पानी डालकर हल्के हाथों से मसाज करें। थोड़ी देर बाद चेहरा साफ कर लें। हफ्ते में इसे दो बार जरूर करें।

अगर आप अंडे का इस्तेमाल नहीं करना चाहतीं तो दो चम्मच नींबू के रस में दो चम्मच चीनी और 10 चम्मच पानी मिलाकर पेस्ट तैयार करें इस पैक को चेहरे पर लगाएं और 15-20 मिनट बाद मसाज करते हुए चेहरा सादे पानी से साफ कर लें। हफ्ते में दो से तीन बार यह काम जरूर करें। इससे आपके चेहरे के अनचाहे बाल जरूर कम हो जाएंगे।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top