चेहरे की रंगत को बनाये रखने के लिए अपनाए ये घरेलू तरीके

0

चेहरे की रंगत कौन नही चाहता हर कोई चाहता है। इसलिए आज मैं लेकर आईं हूँ की अपने चेहरे को चमकदार कैसे बनाए उसके लिए एक अमेज़िंग होम Remedies बताऊँगी और वो है एलोवेरा तो चलिये शुरु करते है।

* एलोवेरा में एंटी-माइक्रोबियल गुण पाया जाता है इसकी ये खूबी कील-मंहासों से राहत दिलाने में बहुत कारगर होती है. जब बैक्टीरिया और फंगल इंफेक्शन होगा नहीं तो कील-मुंहासों की समस्या भी नियंत्रण में रहेगी और स्किन बेदाग और स्मूथ बनी रहेगी ।

* अगर आपके चेहरे पर दाग हैं तो एलोवेरो का नियमित इस्तेमाल आपके लिए फायदेमंद रहेगा. इससे रेग्युलर इस्तेमाल से त्वचा के अनचाहे दाग-धब्बे दूर हो जाते हैं।

* चेहरे की सफाई के लिये एलोवेरा एक बेहतरीन स्किन टोनर है। इसका उपयोग चेहरे पर नियमित करने से त्‍वचा से अतिरिक्‍त तेल निकलता है जिससे पिम्पल्‍स दूर होते हैं और चेहरा चमकदार बनते है ।

* चेहरे पर झुर्रियां पड़ने से हम बूढ़े दिखने लगते हैं। हमारी त्वचा भी लटक जाती है। झुर्रियां हमें समय से पहले बूढ़ा बना देती हैं। इससे बचने के लिए रोजाना एलोवेरा जेल से मालिश करें। यह त्‍वचा को अंदर से मॉइश्‍चराइज करता है। ऐलोवेरा का रस स्‍किन को टाइट बनाता है और इसमें मौजूद विटामिन सी से त्‍वचा हाइड्रेट भी बनी रहती हैं।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसन्द आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.