चाय की जगह शुरू करे इसको पीना, कमजोरी हो जाएगी दूर

0

आज कल चाय पीने के शौकीन सभी होते है।आजकल की जीवनशैली बेहद असंतुलित हो गयी है, जिसके कारण बहुत से लोग कमजोरी, पेट में गैस, कब्ज, खून की कमी और एसिडिटी जैसी समस्याओं से जूझ रहे हैं, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी कमाल की ड्रिंक के बारे में बताने वाले हैं, जो इन समस्याओं में रामबाण साबित होती है।

इस ड्रिंक को बनाने के लिए आपको सिर्फ दो चीजों गुड़ और जीरे की जरूरत पड़ेगी, चलिए जान लेते हैं कि इसे कैसे बनाना है, तो इसे बनाने के लिए सबसे पहले रात के समय एक चम्मच जीरा को एक गिलास पानी में भिगो दें, सुबह इसे धीमी आंच पर चढ़ा दें, फिर इसमें लगभग 10 ग्राम की गुड़ की डालकर लगभग 5 मिनट तक पकाएं, इसे तब तक पकाएं जब तक कि पानी आधा न रह जाये, फिर इसे उतारकर छान लें।

अब इस ड्रिंक को आपको चाय की तरह चुस्की लेकर धीरे धीरे पीना है, इसके नियमित रूप से हर सुबह पीने से शरीर की कमजोरी दूर होती है और शरीर में खून बनने की प्रक्रिया तेज होती है, इसके साथ ही इसके नियमित सेवन से त्वचा की डलनेस दूर होती है और चेहरे का ग्लो भी बढ़ता है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसन्द आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.