गैस सिलेंडर वालो के लिए आये 3 नियम ,लाखों रुपये मिलेंगे आवेदन करने पर

0

आज हम आपको गैस सिलेंडर को लेकर नई खबर बताने वाले है। भारत में अधिकतर लोग गैस सिलेंडर का ही उपयोग करते हैं। क्योंकि अभी भारत धीरे-धीरे विकास हो रहा है। जिसके बाद मोदी सरकार की तरफ से यह फैसला भी किया गया है कि, अब जल्द ही भारत में गैस की पाइप लाइन बिछाई जाएगी। जिससे हमेशा के लिए गैस सिलेंडर बंद हो जाएगा। जिससे हर महीने लोगों को गैस सिलेंडर नहीं खरीदना पड़ेगा और, हर महीने बिजली के बिल की तरह उनके घर पर गैस का बिल भेजा जाएगा। लेकिन गैस सिलेंडर वालों को ऐसे तीन नियम है जो पता रहने चाहिए तो इस खबर को आकर तक जरूर पढ़ें।

गैस सिलेंडर वालों को पता होना चाहिए यह तीन नियम

पहले नियम के अनुसार अगर आपके घर पर गैस सिलेंडर की डिलीवरी नहीं होती है तो, अगर आप गैस एजेंसी से गैस सिलेंडर लेते हैं तो, ऐसे में आपको ₹19 कम देने पड़ेंगे। यह नियम देशभर में लागू है और, काफी लोगों को पता तक नहीं है। वैसे मैं अगर आप गैस सिलेंडर एजेंसी से ले रहे हैं तो आपको ₹19 कम देने हैं। यह हर भारतीय नागरिक का अधिकार है।

दूसरे नियम के अनुसार हर गैस सिलेंडर के उपभोक्ता यह आवेदन कर सकते हैं। जिसके तहत उन को 50 लाख गैस सिलेंडर दुर्घटना में मृत्यु पर दिए जाएंगे। आपकी जानकारी के लिए बताते हैं कि, अगर गैस सिलेंडर की दुर्घटना में उपभोक्ता की मृत्यु हो जाती है तो, उसके परिजनों को बीमा के तौर पर 50 लाख दिए जाएंगे। ऐसे में आज ही आवेदन कर लीजिए ताकि ऐसी दुर्घटनाओं होने पर भी आपका परिवार सुरक्षित रहे।

तीसरे नियम के अनुसार अगर आप का रेगुलेटर लीक करता है तो, एजेंसी वाले आपको मुफ्त में नया रेगुलेटर देकर इसके लिए आपके पास सब्सक्रिप्शन वाउचर और लीक रेगुलेटर होना जरूरी है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.