क्या आप भी कोलगेट से होने वाले फायदे जानते है

0

कोलगेट के बारे में सभी जानते है। टूथपेस्ट खास तौर से हमारे दांतों की सफाई के लिए बनाया जाता है और इसका मुख्य उपयोग भी दांतों की सफाई और साँसों की दुर्गंध से बचाना ही है।

परंतु क्या आप जानते हैं टूथपेस्ट में मौजूद कई घटक ऐसे होते हैं जो हमारी रोज़मर्रा के कई कामों में भी इस्तेमाल कियर जा सकते हैं। आइये डालते हैं एक नज़र-

स्किन को गोरा करने में मददगार-

त्वचा को उजला बनाने के लिए टूथपेस्ट एक उत्तम घरेलू उपचार है। आपको सिर्फ इतना करना है – एक टेबलस्पून टूथपेस्ट में थोडा सा नीबू का रस मिलाएं। त्वचा के रंग को निखारने के लिए इस मिश्रण को फेस पैक की तरह चेहरे पर लगायें।

कील- मुंहासों के उपचार में

कील-मुंहासे त्वचा की एक मुख्य समस्या है जिसका सामना सभी को करना पड़ता है जब भी मुंहासे आयें तो उनपर थोडा सा टूथपेस्ट लगायें अगली सुबह मुंहासा आपको सूखा हुआ दिखेगा तथा दाग भी नहीं दिखेगा।

त्वचा के दाग धब्बों में

टूथपेस्ट की सहायता से आप त्वचा के दाग धब्बे दूर कर सकते हैं टूथपेस्ट और दूध का मिश्रण बनायें तथा इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए इसे चेहरे पर लगायें।

जल जाने पर

टूथपेस्ट की सहायता से जले हुए स्किन की जलन को कम किया जा सकता है तथा छाले निकलने से रोका जा सकता है आपको सिर्फ इतना करना है कि थोड़ी सी टूथपेस्ट जले स्थान पर लगायें तथा सूखने तक इसे ऐसे ही छोड़ दें।

आपको कैसी लगी जानकारी हमें कमेंट करके जरूर बताएं अगर अच्छी लगे तो इसे लाइक और शेयर करके हमें फॉलो करना ना भूलें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.