क्या आपके पैरों में और पिंडलियों में दर्द होता है तो पढे ये खबर

आज के समय में बहुत से व्यक्ति पैरों में या फिर पिंडलियों में दर्द होने की समस्या से परेशान रहते हैं, अगर आप भी इन दर्द की समस्या से परेशान है तो आपको इस पोस्ट को अंतिम तक जरूर पढ़ना चाहिए। आजकल मांसपेशियों में दर्द होना एक आम समस्या हो गई है और बहुत से लोगों को मसल पेन से जूझते देखा जा सकता है, कुछ लोगों के कंधों में दर्द होता है तो कुछ लोगों की जांघो में दर्द होता है।

ज्यादातर यह समस्या महिलाओं में देखने को मिलती है लेकिन बहुत से पुरुषों को भी यह समस्या होती है, आज जो समाधान आज हम आपको बताने वाले हैं वह आपको इस दर्द से राहत दिला देगा इसके लिए आपको एक चम्मच बादाम रोगन लेना होगा इसके साथ आप एक चम्मच नारियल का तेल और एक चम्मच की मात्रा में सरसों का तेल भी ले अब इन तीनों चीजों को अच्छे से आपस में मिक्स कर लें।

अब रात में सोने से पहले इस बनाए हुए मिश्रण को अपने पैरों के तलवे में धीरे-धीरे मालिश कीजिए मसाज करते समय इस बात का ध्यान रखें कि इस तेल को बहुत तेजी से नहीं मसाज करना है, हल्के हाथों से मसाज करना है और विशेष रूप से पैरों की उंगलियों को मसाज करना है ऐसा करने से आपको दर्द में राहत मिल जाएगी।

आपको कैसी लगी जानकारी हमें कमेंट करके जरूर बताएं अगर अच्छी लगे तो इसे लाइक और शेयर करके हमें फॉलो करना ना भूलें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top