कोरोना वायरस होने पर मिलने लगते है लक्षण, इंसान को होने लगती है ये तकलीफ

कोरोनावायरस का प्रकोप अब लगभग पूरी दुनिया में हो चुका है। लोग काफी तेजी से इस वायरस से संक्रमित हो रहे हैं। ऐसे में आज हम आपको कोरोनवायरस के 8 सबसे अहम लक्षणों के बारे में बताने जा रहे हैं।

कोरोनावायरस की चपेट में आने के बाद पहले 5 दिनों में इंसान को सूखी खांसी आनी शुरू हो जाती है और फेफड़े में तेजी से बलगम बनना शुरू हो जाता है।

रोगी को तेज बुखार चढ़ने लगता है और उसके शरीर का तापमान काफी बढ़ जाता है। अब तक कई हेल्थ एक्सपर्ट्स कोरोनावायरस में तेज बुखार चढ़ने का दावा कर चुके हैं।

कोरोनावायरस का शिकार होने के बाद पहले 5 दिनों में रोगी को सांस लेने में तकलीफ होने लगती है। ज्यादा उम्र के रोगियों में सांस फूलने की समस्या ज्यादा देखी गई है।

कई मामलों में कोरोनावायरस के पीड़ितों ने बदन दर्द की समस्या का भी जिक्र किया है। मांसपेशियों में दर्द के साथ-साथ शरीर टूटता-टूटता रहने लगता है और थकावट महसूस होने लगता है।

इसके अलावा कई रोगियों ने बताया कि इस बीमारी में उनके गले में काफी दर्द रहता है। ये दर्द इतना था कि उनके गले में सूजन तक आ गई थी।

कोरोनावायरस के रोगियों की नाक से हमेशा पानी बहता रहता है, ये बिल्कुल मौसमी फ्लू या सर्दी लगने जैसा लक्षण है।

कोरोनावायरस के कई रोगियों ने यह भी दावा किया कि इस बीमारी की चपेट में आने के बाद वे जुबान से स्वाद के को पहचानने की शक्ति खो बैठते हैं।

चीन और अमेरिका में सामने आए कई रोगियों ने कान में दबाव होने की बात भी स्वीकार की। उन्होंने बताया कि कोरोनावायरस से पीड़ित रहते हुए उन्होंने कानों में दबाव जैसा कुछ महसूस किया था।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top