कोरोना वायरस को लेकर मोदी सरकार ने किया ये ऐलान, लोगो मे बढ़ी खुशी की लहर

कोरोना वायरस ने अभी तक कुल 150 से भी ज्यादा देशों को अपनी चपेट में ले लिया है। गौरतलब है कि पूरी दुनिया भर में तकरीबन 2 लाख से भी ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हैं। वहीं भारत में इसकी संख्या 166 है। हालांकि इसी बीच वायरस को भारत में फैलने से रोकने के लिए केंद्र की मोदी सरकार ने जबरदस्त फैसला लिया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें मोदी सरकार ने अपने तकरीबन 50 फ़ीसदी कर्मचारियों को घर पर से ही काम करने की सलाह दी है। इन 50 फीसदी कर्मचारियों में वे व्यक्ति शामिल हैं, जो खांसी, जुकाम, सर्दी या फिर अन्य बीमारियों से ग्रसित हैं अथवा अधिक उम्रदराज हैं। इसके अलावा इस 50 फीसदी में वह व्यक्ति भी आते हैं, जिनका कार्य सामान्य है तथा घर से क्रियान्वित किया जा सकता है।

वहीं दूसरी तरफ केंद्र सरकार के 50 फ़ीसदी कर्मचारी अभी भी ऑफिस जाकर ही काम करेंगे। ऐसे में सरकारी कार्यालयों में भीड़ काफी हद तक कम हो जाएगी क्योंकि आमजन की आवाजाही पर कार्यालयों में पहले से ही रोक लगाई जा चुकी है। दोस्तों देश की अर्थव्यवस्था को लेकर प्रधानमंत्री मोदी का यह फैसला काफी अहम साबित हो सकता है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion