किस राशि के लिए कौन सी धातु रहेगी शुभ आइये हम आपको बताते है

हेल्लो दोस्तों हर किसी की किस्मत अलग अलग होती है ज्योतिष शास्त्र में नौ ग्रह बताए गए हैं ग्रहों के अनुसार ही हमारे जीवन में परिवर्तन आते हैं इसी कारण ग्रहों से संबंधित अलग-अलग धातुएं राशि के अनुसार बताई गई हैं कुंडली में अगर कोई प्लेनेट अशुभ फल दे रहा हो तो उससे संबंधित उपाय करने से हर प्रकार की समस्या से मुक्ति मिलती हैं।

हमारे ग्रह दोषों को दूर करने का उपाय यह भी है कि हमें उस ग्रह एवं राशि से संबंधित धातु को धारण करना चाहिए जिससे हमारी सारी समस्याओं का समाधान हो सके।

Also Read – 

सूर्यदेव को ज़ल देते समय याद रखने वाली बातें

फ़िज को खराब होने से कैसे बचाये

इसके लिए उस धातु की अंगूठी बनवाकर अपनी अंगुली में या फिर चैन बनवाकर अपने गले में या फिर ब्रेसलेट के रूप में आप अपने हाथों में धारण कर सकते हैं ।

ओ तो आइए हम आपको बताते हैं कि किस राशि में कौन सी धातु श्रेष्ठकर होती है जिसे आप अपनी राशि के अनुसार उस धातु को धारण कर सके ।

सोना

यह धातु मेष कर्क सिंह धनु और मीन राशि के जातकों के लिए बहुत ही लाभ प्रदान करने वाली है क्योंकि इस धातु सोने का कारक ग्रह गुरु है

चादी

यह धातु वृषभ कर्क तुला वृश्चिक और मीन राशि क जातकों के लिए विशेष रूप से फायदेमंद है इन जातकों को चांदी का कड़ा या गले में चांदी की चेन पहनना बहुत ही उत्तम रहेगा इस धातु का स्वामी चंद्रमा है

लोहा

यह धातु मकर और कुंभ के जातकों के लिए अति उत्तम मानी गई है इन जातकों को लोहे की अंगूठी अपने मध्यमा उंगली में धारण करना चाहिए इस धातु के कारक ग्रह शनि देव है ।

तांबा

यह धातु मेष सिंह और वृश्चिक राशि के जातकों के लिए बहुत ही लाभप्रद है इस धातु के स्वामी ग्रह सूर्य है ।

पीतल

यह धातु सोने के समान ही मेष कर्क सिंह धनु और मीन राशि के जातकों के लिए अति फलदायक है इस धातु का कारक ग्रह गुरु हैं।

Also Read – 

जीवन की कुछ बाते जो सभी को पता होनी चाहिए

थ्रेडिंग करवाने के बाद हर महिला को पता होनी चाहिए ये बातें

कांसा

यह एक मिश्रित धातु है यह बुध ग्रह से संबंधित धातु मानी जाती है मिथुन एवं कन्या राशि के जातकों के लिए यह अति श्रेष्ठकर है इस धातु के आभूषण पहनने से उन्हें अवश्य लाभ होगा दोस्तों अंत में हम ईश्वर से यही प्रार्थना करते हैं कि आप हमेशा हेल्दी एवं खुश रहें ।

आप भी अपनी राशि के अनुसार धातु पहनें आपको कुछ दिन में आपको असर दिखेगा आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताये ऐसी ही और जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *