किसी संजीवनी बूटी से कम नही है यह पौधा , आप भी जान ले

0

कभी कभी हमे कुछ चीज़ों का ज्ञान नही होता है प्रकृति ने हमें हमारे आस पर ही अनेक औषधियां उपलब्ध करायीं हैं। लेकिन इनके बारे में पूर्ण जानकारी न होने के कारण यह सभी औषधीय गुण वाले पौधा हमारे लिए व्यर्थ ही है। आज हम आप लोगों को एक ऐसी शब्जी के बारे में बताने जा रही हूँ, जो शब्जी हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत ही लाभदायक है।

आज हम आपको एक ऐसे औषधीय पौधे के बारे में बताने जा रहा हूँ। जिसके फायदे जानने के बाद आप भी हैरान रह जायेंगे, दोस्तों आज हम जिस पौधे की बात कर रही हूँ। उस पौधे का नाम नोबजी का पौधा है। ये पौधा आपके लिए भी काफी उपयोगी साबित हो सकते है।

इस पौधा में कई ऐसे पोषक तत्व पाए जाते हैं, जो हमारे बालों की कोई समस्याओं को दूर कर देते हैं।इस पौधे की पत्तियों को पीसकर बालों पर लगाने से बालों की सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी, इससे बाल घने और लंबे हो जाते हैं।

इस पौधे की पत्तियों को नियमित रूप से पीसकर अपने चहेरे पर लगाने से कुछ ही दिनो में आपका रंग निखर जाएगा और इससे आपकी खूबसूरती और भी कई गुना बढ़ जाएगी।

यदि शरीर के किसी हिस्से पर चोट लग गई है तो इसकी पत्तियों को पीसकर लगाने से जख्म बहुत जल्दी भर जाता है और इसके साथ ही घाव का दर्द भी कम हो जाता है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसन्द आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.