कश्मीर के लिए मोदी सरकार ने लिया आखिरकार बड़ा फैसला

मोदी सरकार ने भी लिया बड़ा फैसला मोदी सरकार के एजेंडे में इस समय जम्मू कश्मीर टॉप पर चल रहा है। इसी वजह से इस बार अमित शाह को राजनाथ सिंह की जगह देश का गृहमंत्री बनाया गया है। मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर में सुधार के लिए बड़ा कदम उठाने की योजना बनानी शुरू कर दी थी। वहां आतंकवाद पर कैसे लगाम लगाई जा सके, इस पर भी लगातार मंथन जारी है। इसी बीच मोदी ने जम्मू कश्मीर के लिए पहला कदम उठा लिया है।

मोदी ने लिया जम्मू कश्मीर के लिए पहला बड़ा फैसला

मोदी कैबिनेट ने बुधवार को बड़ी अहम बैठक की। इस दौरान कई बड़े फैसले किए गए। इनमें एक फैसला जम्मू कश्मीर के लिए भी किया गया है जो काफी महत्वपूर्ण है। मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर के निवासियों को आरक्षण देने का निर्णय कर लिया है। अब राज्य के के आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को आरक्षण मिलेगा। अब राज्य में आर्थिक रूप से कमजोर सवर्णों को शिक्षण संस्थाओं व सरकारी नौकरियों में 10 प्रतिशत आरक्षण का लाभ दिया जाएगा। यह जानकारी केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दी।

10 हजार जवान भी हो चुके हैं तैनात

जम्मू कश्मीर में सरकार कोई बड़ा कदम उठाने जा रही है। इसी वजह से पहले से ही वहां अमित शाह ने 10 हजार अतिरिक्त जवानों की तैनाती के आदेश दे दिए हैं। अटकलें लगाई जा रही हैं कि सरकार वहां धारा 35ए और धारा 370 को हटाने की तैयारी में है। इसी वजह से वहां विरोध शुरू हो गया है। पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती से लेकर नेशनल कांफ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला ने भी इसका विरोध शुरू कर दिया है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top