कमजोर शरीर वाले शुरू करें इस चीज का सेवन

0

आप सभी जानते हैं कि सेहत बनाने के लिए आपको वर्कआउट करना पड़ता है, एक्सरसाइज करनी पड़ती है, इसके दूसरी तरफ आपको डाईट भी इसी के अनुरूप लेनी पड़ती है, तो आज हम आपको एक ऐसी ही चीज के बारे में बताने वाले है, जो बॉडी बनाने की चाहत रखने वालों को जरूर सेवन करनी चाहिए।

हम जिस चीज की बात कर रहे हैं, उसे ओट्स कहा जाता है, ओट्स एक तरह का अनाज होता है, इसमें प्रोटीन की मात्रा ज्यादा होती है, फाइबर की मात्रा ज्यादा होती है, और इसमें फैट की मात्रा काफी कम होती है, इसमें कार्बोहाइड्रेट भी भरपूर मात्रा में होता है, ओट्स आसानी से आपको किराने के स्टोर पर या ऑनलाइन मी जायेगा, आप इसे वहां से परचेज कर सकते हैं।

अब चलिए जान लेते हैं, इसका सेवन कैसे करना है, तो लगभग 250 मिली दूध में लगभग 30 से 35 ग्राम ओट्स को मिला लें और इस दूध को अच्छे से उबाल लें आप चाहें तो मिठास के लिए इसमें मिश्री मिला सकते हैं, पर चीनी का उपयोग न करें तो बेहतर है, फिर इस दूध को गुनगुना रह जाने पर पी लें, आप इसे नमकीन भी बना सकते हैं, जिसकी कई रेसिपी इंटरनेट पर उपलब्ध है।

इसे हर दिन नियमित रूप से खाने पर शरीर को भरपूर मात्रा में पोषक तत्व प्राप्त होते हैं, जिससे शरीर तेजी से बनने लगता है, इसीलिए कमजोर शरीर वालों को इसका सेवन जरूर करना चाहिए।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसन्द आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.