एयरटेल ने बंद कर दी यह सेवा, एयरटेल की बढ़ी चिंता

एयरटेल की वजह से तो यह आपके लिए बहुत बड़ी खबर है दरअसल भारतीय टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल 3G को शटडाउन करने की तैयारी में है और एयरटेल ने ऐलान किया है कि कोलकाता में अपनी 3G नेटवर्क को शटडाउन कर रही है क्योंकि एयरटेल अब पोजिशन एस पर फोकस कर रही है वह धीरे-धीरे सभी जगह पर अपनी 3G सर्विस को शटडाउन किया जा रहा है।

एक रिपोर्ट के अनुसार 4G ब्रॉडबैंड की सेवाएं भी उपलब्ध करा रहा है और कंपनी के लिए यूज किए जा रहे 900 एमएचजेड बैंड स्पेक्ट्रम को करके अपने को बेहतर बनाने की कोशिश कर रही है और एयरटेल 4G सर्विस को स्टेट ऑफ द आर्ट को 900 MHZ पर उपयोग कर रही है।

भारतीय टेलीकॉम के चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर ने बताया कि हम भारत में अपने सभी 3G स्पेक्ट्रम को रिसीव करने की प्लानिंग कर रहे हैं और इसी चरणबद्ध तरीके से 4G के लिए यह रिप्लाई करेंगे और स्मार्टफोन इको सिस्टम को भी फायदा मिलेगा और 4G डिवाइस की संख्या भी बढ़ेगी।

एयरटेल कोलकाता में भले ही 3G सर्विस को बंद कर रही है लेकिन कंपनी 2G सर्विस को जारी रखेगी यह सभी के लिए अच्छी खबर है क्योंकि फीचर फोन में यूज करने के लिए 2G सर्विस का बेहतर ऑप्शन है।

वह फीचर फोन में भी 4G सर्विस उपलब्ध नहीं कराई जा रही है और कंपनी अगर 2G सर्विस को बंद करती है तो उन्हें करोड़ों ग्राहकों का नुकसान भी होगा और कंपनी ने सभी 4G कस्टमर को खोलिए 3G सर्विस को बंद करने का ऐलान भी किया है वह जल्द ही अपनी 2G सर्विस 4G सर्विस को कंपनी जारी रखेगी।

आपको कैसी लगी जानकारी हमें कमेंट करके जरूर बताएं अगर अच्छी लगे तो इसे लाइक और शेयर करके हमें फॉलो करना ना भूलें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top