एयरटेल के प्लान को लेकर आई बड़ी खबर, अब कराना होगा इतने का रिचार्ज

आज हम आपको हर इंसान की जरूरत की खबर लेकर आये है जिसकी जानकारी हम सभी को होनी चाहिए  देश की प्रमुख टेलीकॉम कंपनियों में से एक एयरटेल ने अपने 99, 129 और 199 रु वाले तीन प्लान्स में बड़ा बदलाव किया है।

दरअसल ये बदलाव डेटा, कॉलिंग या एसएमएस बेनेफिट से जुड़ा हुआ नहीं है, बल्कि कंपनी ने अपने तीनो प्लान्स को देश भर में कुछ और सर्किलों में पेश कर दिया है। ये प्लान्स शुरू में चुनिंदा सर्किलों में उपलब्ध थे, लेकिन अब बिहार, झारखंड और ओडिशा जैसे टेलीकॉम सर्किलों में भी इन्हें लॉन्च कर दिया गया है।

99 रु वाला एयरटेल का प्रीपेड प्लान अब बिहार, झारखंड और ओडिशा में भी मिलेगा। अभी तक ये प्लान कोलकाता, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, यूपी ईस्ट, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ सर्किल में उपलब्ध था।

कहां-कहां मिलेंगे 129 रु और 199 रु वाले प्लान

अब एयरटेल 129 रु और 199 रु वाले प्रीपेड रिचार्ज प्लान दिल्ली-एनसीआर, असम, बिहार और झारखंड, मुंबई, नॉर्थ ईस्ट और ओडिशा सर्किलों में भी मिलेंगे। गैजेट्स 360 की रिपोर्ट के अनुसार ये दो प्लान गुजरात, हरियाणा, केरल, कोलकाता, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, गोवा, राजस्थान, यूपी पूर्व, यूपी पश्चिम, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल में भी उपलब्ध हैं। इन तीनों प्लान्स की उपलब्धता की जानकारी Airtel.in वेबसाइट के साथ-साथ एयरटेल थैंक्स ऐप पर मौजूद है।

मिलेगा 199 रु वाले प्लान में

एयरटेल के 199 रुपये वाले प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी भी 24 दिनों की है। इसमें यूजर्स को रोज 1 जीबी 4जी डेटा और रोज ही 100 मुफ्त एसएमएस मिलेंगे। साथ ही इसमें भी 99 रु और 129 रु प्लान की ही तरह किसी भी नेटवर्क पर असीमित लोकल, रोमिंग और एसटीडी वॉयस कॉलिंग बेनेफिट शामिल हैं।

99 रु और 129 रु वाले प्लान्स में मिलने वाले बेनेफिट

एयरटेल के 99 रुपये वाले प्लान की वैलिडिटी 18 दिनों की है। इस प्लान में आपको कुल 1 जीबी 4जी डेटा मिलता है। इसके अलावा अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉलिंग बेनेफिट के साथ किसी भी नेटवर्क पर रॉमिंग कॉल बेनेफिट भी मिलेगा।

एयरटेल के 129 रुपये वाले प्रीपेड पैक में भी आपको कुल 1 जीबी डेटा ही मिलेगा। साथ ही किसी भी नेटवर्क पर असीमित लोकल, एसटीडी और रोमिंग वॉयस कॉल की सुविधा भी मिलेगी। इस प्लान की वैलिडिटी 24 दिनों की होगी। आपको इस वैलिडिटी के लिए कुल 300 फ्री एसएमएस भी मिलेंगे।

कहां नहीं हैं ये प्लान उपलब्ध

अभी भी देश भर में ऐसे कई सर्किल है जहां एयरटेल के ये तीनों प्रीपेड प्लान उपबल्ध नहीं है। इन सर्किलों में आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, चेन्नई, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, कर्नाटक, पंजाब और तमिलनाडु सर्कल शामिल हैं। वैसे बता दें कि एयरटेल ने इन तीनों प्लान्स को मई में लॉन्च किया था। आइए अब जानते हैं इन तीनों प्लान्स में मिलने वाले बेनेफिट के बारे में।

आपको अगर हमारे द्वारा दी गयी जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *