Technology

एंड्राइड फ़ोन में न करे ये गलती वार्ना हो जाएगा आपका फ़ोन खराब

आज हर एक फोन यूजर के पास एंड्रोएड स्मार्टफोन है ऐसे में कई यूजर स्मार्टफोन में कई गलतियां कर जाते हैं जिसका खामियाजा उनके फोन को उठाना पड़ता है और वह कौन खराब भी हो सकता है कहीं आप तो नहीं कर रहे हैं यह गलतियां अगर कर रहे हैं तो आज ही दिन गलतियों को सुधार ले वरना 1 दिन आपका फोन भी खराब हो सकता है।

किसी भी ऐप को डाउनलोड कर लेना- आजकल प्ले स्टोर पर हर तरह की ऐप उपलब्ध है ऐसे में कई यूजरकई फालतू की ऐप भी डाउनलोड कर लेते हैं जिसका नुकसान यह होता है कि आपका फोन स्लो हो जाता है और कई बार उसमें वायरस भी आ जाता है और कई एक ऐसी होती है।

जो आपकी निजी जानकारियों जैसे ईमेल आपकी निजी फोटो आदि की जानकारी दूसरे लोगों तक भेजती है जिससे आप की निजता खतरे में आ जाती है तो ऐसी एप्स को आपको डाउनलोड करने से बचना चाहिए और उन्हें ऐप को डाउनलोड करना चाहिए जो सही हो और अच्छी कंपनी के द्वारा बनाई गई हो ।

कुछ भी डाउनलोड कर लेना- आपको पता है आजकल नेट बहुत ही कम पैसे में उपलब्ध है ऐसे में हर यूज़र अपने मोबाइल में कुछ ना कुछ डाउनलोड करता रहता है चाहे वह मूवीस हो गाने हो या कोई इमेज हो या गेम हो कुछ भी जिसका नतीजा यह होता है कि धीरे-धीरे फोन की क्षमता कम होती जाती है और वह स्लो हो जाता है और 1 दिन ऐसा होता है कि फोन हैंग हो जाता है ऐसे किसी हर चीज को हमें डाउनलोड करने से बचना चाहिए ‌।

फोन को रिसेट ना करना- दोस्तों यह मेरा निजी अनुभव है जब जब मैंने फोन को रिसेट किया है तब तक मेरे फोन ने बहुत अच्छा और स्मूथली काम किया है।

क्योंकि होता यह है कि जब हम कुछ भी डाउनलोड कर लेते हैं तो फोन बहुत धीमा हो जाता है तो हमें 6 महीने से एक बार फोन को रिसेट कर लेना चाहिए जिससे फोन फिर से नए की तरह काम करने लगता है और अगर आपने अभी तक अपने फोन को रिसेट नहीं किया है तो उसे एक बार रिसेट कर ले आपका फोन फिर से अच्छी तरह काम करने लग जाएगा।

चार्जिंग करते समय फोन को काम में लेना- यह भी एक आम गलती है कि हम फोन चार्जिंग करते वक्त उसे काम में लेते रहते हैं जैसे गेम खेलना किसी से चैटिंग करना मूवीस देखना ,वीडियो देखना।

फोन चार्जिंग करते वक्त यह काम भूल से भी ना करें क्योंकि इससे आपकी फोन की बैटरी भी खराब होती है और फोन की क्षमता पर भी असर पड़ता है इसलिए जब भी चार्जिंग करें फोन पर कुछ भी काम ना करें।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion