उत्तर प्रदेश में हो सकती है 48 घटों में बारिश, जानें कौन से इलाके है वो

0

उत्तर प्रदेश में

आज हम आपको उत्तर प्रदेश के लिए मौसम विभाग की चेतावनी के बारे में बताइए जिसमें यह कहा गया है कि उत्तर प्रदेश में अगले 2 दिन तक बारिश होगी तो आइए बताते हैं आपको कि आखिर उत्तर प्रदेश के किन-किन इलाकों को मौसम विभाग ने चेतावनी दी है।

यूपी के कानपुर समेत आसपास के कई शहरों में दो दिन तक बारिश के आसार हैं। विभाग की मानें तो कानपुर के अलावा चित्रकूट, औरैया, हमीरपुर, जालौन, महोबा, बांदा, फतेहपुर, कन्नौज में आज और कल बारिश होने की संभावनाएं बन रही हैं मौसम विभाग के अनुसार, स्थानीय स्तर पर बने हवा के कम दबाव वाले क्षेत्र की वजह से कानपुर में बारिश हो सकती है हवाएं चलने से मौसम खुशनुमा रहने की संभावना है।

सोमवार को अधिकतम तापमान 30.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। वहीं न्यूनतम तापमान 21.8 डिग्री सेल्सियस रहा। हवा की गति 2.8 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंकी गई ।

बादलों और ठंडी हवाओं की वजह से दिन की नमी में गिरावट दर्ज की गई। चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में मौसम विभाग के विजय दुबे ने बताया कि स्थानीय स्तर पर बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी यह स्थिति दो दिन रह सकती है। बारिश के साथ ही हल्की ठंड भी शुरू हो जाएगी। साथ ही दिन और रात दोनों के तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी ।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.