lifestyle

उत्तर प्रदेश के इन जिलों में रहेगा 24 जुलाई तक लॉकडाउन , कही आपका शहर तो नही

हम सभी जानते है कि कोरोना के बढ़ते मरीज को लेकर सरकार निरंतर कड़े फैसले ले रही है। उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1913 मरीज सामने आए, जबकि 46 लोगों की मौत भी हुई है। इसके साथ, रोगियों की कुल संख्या बढ़कर 51 हजार 160 हो गई है। इसी समय, कुल मृत्यु लगभग 1200 तक पहुँच गई है। साथ ही, यूपी के कानपुर में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर, पूरे लॉकडाउन में सोमवार रात 10 बजे से लगाया गया।

अभी हाल में ही मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जिला मजिस्ट्रेट डॉ. ब्रह्मदेव राम तिवारी ने कहा है कि पिछले तीन दिनों में कोविद -19 के बढ़ते संक्रमण को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन, स्वास्थ्य विभाग, पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन की सिफारिश के आधार पर, कानपुर नगर के 10 पुलिस थाना क्षेत्रों में सोमवार रात 10 बजे से तत्काल प्रभाव से पूरे तालाबंदी को लागू कर दिया गया है।

कानपुर नगर के 10 थाना क्षेत्र- चकेरी, कल्याणपुर, नौबस्ता, बर्रा, किदवई नगर, गोविंद नगर, काकादेव, कोतवाली, नवाबगंज और स्वरूप नगर को रखरखाव क्षेत्रों की श्रेणी में रखा गया है, सोमवार रात से शुक्रवार की रात तक पूरा तालाबंदी के लिए आवेदन किया गया है। इसके साथ ही सरकार के आदेश के अनुसार शनिवार और रविवार को इन पुलिस स्टेशनों में पूर्ण तालाबंदी रहेगी।

ब्रह्मदेव राम तिवारी ने आगे कहा है कि सभी संबंधित थाना क्षेत्रों में लॉकडाउन के कोविद संक्रमण की समीक्षा के बाद आवश्यकता होने पर इसे और बढ़ाया जा सकता है।

आपको अगर हमारे द्वारा दी गयी जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें।

Join The Discussion