Ultimate magazine theme for WordPress.

paytm card kya hai

Loading...

इस फ़ोन ने मचाई तहलका 45 मिनट में बिके 2 लाख फ़ोन

0

आज हम आपको एक ऐसे फ़ोन के बारे में बताने जा रहे है जो 45 मिनट में बिके 2 लाख फ़ोन। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी के नए स्मार्टफोन Redmi K20 Pro ने जबरदस्त धमाल मचाया है। चीन में सोमवार को हुई पहली सेल में ही 2 लाख से भी अधिक स्मार्टफोन्स बिक गए।

बीजीआर की खबर के मुताबिक, शाओमी ने एक बयान में यह दावा किया है आपको बता दें बीते 28 मई को ही शाओमी ने इस स्मार्टफोन को चीन में लॉन्च किया था।

खबरों के मुताबिक, इसकी पहली सेल करीब 45 मिनट तक चली और 2 लाख से ज्यादा स्मार्टफोन बिक गए। Redmi K20 Pro जल्द ही भारत में भी पेश किया जाएगा भारत में भी इस स्मार्टफोन का नाम यही होगा।

शाओमी इंडिया प्रमुख मनु कुमार जैन ने अपने ट्विटर हैंडल पर किए गए पोस्ट में इस बात की जानकारी दी है इसमें कहा गया है कि Redmi K20 and Redmi K20 Pro स्मार्टफोन जल्द भारत में भी दस्तक देंगे। इसमें 4000 mAh की बैटरी दी गई है, जो 27 वॉट फास्ट चार्जिंग से जुड़ी है।

Redmi K20 Pro स्मार्टफोन AI स्मार्ट ऑप्टिमाइजेशन से लैस है जिससे बैटरी परफॉर्मेंस बढ़ जाती है Redmi K20 Pro स्मार्टफोन की कीमत 6GB RAM + 64GB इंटरनल स्टोरेज वैरिएंट के लिए 2,499 युआन (लगभग 25,000 रुपये) वहीं 6GB RAM + 128GB इंटरनल स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 2,799 युआन (28,200 रुपये) और 8GB RAM + 128GB इंटरनल स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 2,999 युआन (लगभग 30,200 रुपये) रखी गई है।

डिस्प्ले: इस स्मार्टफोन में वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच डिजाइन के साथ 6.39 इंच का ऐमोलेड फुल HD+ डिस्प्लेेेे दी गई है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है स्क्रीन का रेज़ॉलूशन 2340×1440 पिक्सल है। स्क्रीन पर रंग अच्छे दिखते हैं और यह चमकदार है व्यूइंग ऐंगल भी बढ़िया है।

सूरजन की रोशनी में भी स्मार्टफोन को इस्तेमाल करने में कोई दिक्कत नहीं होती डिस्प्ले शार्प है और कलर रीप्रोडक्शन बेहतर रहता है। स्क्रीन पर विडियो देखना अच्छा लगता है।

इस स्मार्टफोन में Qualcomm का Snapdragon 855 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है ये स्मार्टफोन बहुत तेजी से काम करता है और हैंग नहीं होता इस स्मार्टफोन में ऐप्स तेजी से खुलते हैं और स्विच करना आसान रहता है मल्टीटास्किंग करना आसान है। हम स्मार्टफोन में हैवी गेम्स भी ठीक से खेल पाए। 8 जीबी रैम व 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज के साथ स्मार्टफोन की ओवरऑल परफॉर्मेंस बढ़िया रहती है।

माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए स्टोरेज को 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

इस स्मार्टफोन में 2 रियर कैमरे दिए गए हैं इसमें अपर्चर एफ/2.2 के साथ 48 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड, अपर्चर एफ/2.4 के साथ 13+8 मेगापिक्सल टेलिफोटो लेंस, अपर्चर एफ/1.2 के साथ फ्रंट में 20 मेगापिक्सल का ‘लाइव फोकस’ डेप्थ सेल्फी कैमरा दिया गया है कैमरे से ली जाने वालीं तस्वीरें दिन की रोशनी में बढ़िया क्वॉलिटी की रहती हैं फोटो डिटेलिंग के साथ आती हैं और कलर भी अच्छे दिखते हैं।

बात करें बैटरी की तो इस स्मार्टफोन में 4000 mAh की बैटरी दी है। बैटरी एक बार चार्ज होने पर आराम से 2-3 दिन तक चल जाती है वेब ब्राउजिंग, विडियो देखने और ऐप व गेम खेलने, म्यूज़िक सुनने व तस्वीरें लेने के साथ इसकी बैटरी बहुत तेजी से खर्च नहीं होती यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग सपॉर्ट वाले इस स्मार्टफोन की बैटरी फास्ट चार्जिंग से लैस है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमें कमेंट करके जरूर बताएं अगर अच्छी लगे तो इसे लाइक और शेयर करके हमें फॉलो करना ना भूलें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.