इस स्मार्टफोन ने बड़ी कंपनी के फोन को भी छोड़ दिया पीछे

यह स्मार्टफोन हाल ही में भारतीय मार्केट में लॉन्च किया गया है। इस फोन का इंतजार काफी लंबे समय से किया जा रहा था। दरअसल, इस फोन ने सैमसंग और ऐपल के फ्लैगशिप स्मार्टफोन को भी फीका सा कर दिया है हम बात कर रहे हैं चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रियलमी के पहले और धांसू फ्लैगशिप स्मार्टफोन रियलमी X2 प्रो की।

आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे इस स्मार्टफोन में जो फीचर्स है वो आपको सैमसंग के लेटेस्ट एवं एप्पल के किसी भी स्मार्टफोन में देखने को नहीं मिलेंगे। सबसे पहले बात करते हैं डिस्प्ले की। इस स्मार्टफोन में 90Hz रिफ्रेश रेट वाली सुपर अमोलेड डिस्पले दी गई है जो ना ही सैमसंग के किसी फोन में अभी तक मौजूद है और ना ही एप्पल के। इसके अलावा यह स्मार्टफोन 50 वॉट की सुपर फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ आता है जिसकी सहायता से आप अपने फोन को मात्र 12-13 मिनट में 50% चार्ज कर सकते हैं। कंपनी का दावा है कि फुल चार्ज करने के लिए लगभग आधे घंटे का समय लगता है। याद रहे इस फोन की बैटरी भी 4000 mAh की है जो कि काफी बड़ी बैटरी मानी जाती है।

चलिए अब आपको इस फोन में मिलने वाले अन्य सभी स्पेसिफिकेशंस के बारे में विस्तार से बता देते हैं। सबसे पहले बात करते हैं फोन में मिलने वाली डिस्प्ले की। स्मार्टफोन में 6.5 इंच की फुल एचडी+ सुपर AMOLED फ्लूइड डिस्प्ले 1080×2400 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ दिया गया है। इस डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है और यह 90Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आता है।

फोन का स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 91.7 प्रतिशत है। डिस्प्ले प्रटेक्शन के लिए इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का इस्तेमाल किया गया है। सिक्यॉरिटी के लिए फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

कैमरा डिपार्टमेंट की बात करें तो इस फोन में क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। डिवाइस में सैमसंग के GW1 सेंसर वाला 64 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा दिया गया है। इसके अलावा यहां 13 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस, 8 मेगापिक्सल का टर्शिअरी कैमरा और एक 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। सेल्फी के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन के फ्रंट कैमरे में Sony IMX471 का इस्तेमाल किया गया है।

आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे यह स्मार्टफोन भारत में 8जीबी+128जीबी और 12जीबी+256जीबी वेरियंट में पेश किया गया है। स्नैपड्रैगन 855+ एसओसी प्रोसेसर के साथ आने वाला यह फोन ऐंड्रॉयड 9 पाई पर बेस्ड ColorOS 6.1 पर काम करता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4000mAh की बैटरी दी गई है जो 50वॉट SuperVOOC फ्लैश चार्ज सपॉर्ट के साथ आती है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion