इन बैंकों में है आपका पैसा तो भूल से भी नही करे atm इस्तेमाल

0

आज हम आपको कुछ खास बताने वाले है आजकल ऑनलाइन ट्रांजेक्शन और ATM का दौर है और भारत में लगभग 2-3 वर्षो से इसमें काफी बढ़ोतरी हुई है लेकिन हमें सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि भारत सरकार ने इसकी चेतावनी जारी की है और बताया है कि उत्तर कोरिया अपने एक मैलवेयर (वायरस) के जरिए भारत में एटीएम इस्तेमाल करने वाले लोगों का डाटा चोरी कर रहा है। इस कारण से आपकी जीवनभर की कमाई मिनटों में गायब हो सकती है।

इस मैलवेयर के बारे में कैस्परस्काई ग्लोबल रिसर्च एंड एनालिसिस टीम के सिक्योरिटी रिसर्चर कोन्स्टान्टिन ने जानकारी दी है। उन्होंने अपने एक बयान में कहा है कि भारतीय एटीएम यूजर पर यह मैलवेयर अटैक लजारस (Lazarus) ग्रुप द्वारा किया जा रहा है और इस ग्रुप का एक ही मकसद पैसा चुराना है।

यह ग्रुप ख़ासकर बड़े बैंको SBI, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, पंजाब नेशनल बैंक इत्यादि को निशाना बना रहा है। यह ग्रुप 2018 से भारतीय एटीएम यूजर्स को निशाना बना रहा है। सिक्योरिटी रिसर्चर्स टीम के मुताबिक यह मैलवेयर एटीएम कार्ड में प्लांट किया जाता है और उसके बाद यह कार्ड और पिन की जानकारी रिकॉर्ड करता है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसन्द आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.