lifestyle

इन बातों को अपनाने से रहते है हमेशा जवान

हर कोई चाहता है कि वो जवान रहे हर इंसान ये चाहता है कि वह हमेशा जवान रहे लेकिन अपनी सेहत और जवानी को क़ायम रखने के लिए जिस तरह की मेहनत और दिनचर्या की ज़रूरत है उस पर अमल करना सबके बस की बात नहीं है.अगर आप भी चाहते हैं कि हमेशा जवान बने रहें और बुढापा देर से आये तो इन नियमों का पालन आज से ही शुरू करें और इन चीज़ों को अपनी ज़िन्दगी का हिस्सा बनायें।

ज़्यादा पानी पियें वक़्त से पहले स्किन पर आई झुर्रियों से बुढ़ापा बहुत जल्दी दिखाई देने लगता है दिन भर में कम से 6 लीटर पानी पीना झुर्रियों से बचने का बहुत ही कारगर उपाय है।

तनाव से बचें गुस्सा और मानसिक तनाव वक़्त से पहले ही आपको बुढापे की तरफ धकेल देता है दिमागी तनाव से बॉडी में एक केमिकल पैदा होता है जिसकी वजह से हमारी त्वचा को बहुत नुकसान होता है।

घूम्रपान न करें अगर आप सिगरेट और बीडी पीते हैं तो आपकी त्वचा पर बुढापे की लकीरें वक़्त से बहुत पहले दिखाई देना शुरू हो जायेंगी घूम्रपान से बॉडी में एक ऐसा एन्जाईम्स पैदा होता है जो झुर्रियों के लिए ज़िम्मेदार माना जाता है।

विटामिन सी का सेवन करें विटामिन सी में एंटी एजिंग पाया जाता है इसलिए इसका इस्तेमाल आपके बालों और त्वचा को हमेशा सेहतमंद रखेगा,आंवला,संतरा,नीबू,पपीता,टमाटर,आम,तरबूज,हरी मिर्च,फूलगोभी और पाइनएप्पल जैसे फल इसके बेहतरीन स्रोत हैं।

खाना खाते वक़्त पानी न पियें अक्सर लोग एक बहुत बड़ी गलती करते हैं,खाना खाने के तुरंत बाद पानी पीते हैं खाने के तुरंत बाद या तुरंत पहले पानी पीने की आदत को आज से ही बदलें इसका बहुत नुकसान होता है इसलिए अगर आपको हमेशा यंग दिखना है तो खाने से एक घंटा पहले और खाने के एक घंटा बाद ही पानी पियें।

तांबे के बर्तन से पानी पियें रात को तांबे के बर्तन में पानी डाल दें और सुबह उसको पियें,ये आपका न सिर्फ पेट साफ़ रखेगा बल्कि चेहरा और स्किन भी ग्लो करने लगेगा।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion