इन चार जिलों में आगे बढ़ेगा या नही लॉक डाउन , आज होगा फैसला

कोरोना के बढ़ते मामले को देखते सरकार दिन पर दिन कड़े फैसले ले रही है। उत्तराखंड के देहरादून– 4 जिलों में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन जारी रखना है या नहीं इसको लेकर सरकार मंथन कर रही है जिलाधिकारियों और मंडल आयुक्तों को इस संबंध में विभिन्न पहलुओं को ध्यान में रखकर फीडबैक देने के निर्देश मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने दिए हैं।

आज इस पर फैसला लिया जाएगा उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी होने के बजाय बढ़ रही है इसे देखते हुए कोरोना संक्रमण के लिहाज से संवेदनशील 4 जिले देहरादून हरिद्वार उधम सिंह नगर और नैनीताल में शनिवार रविवार को लॉकडाउन लागू किया गया है इसके पीछे मंशा चेन को ब्रेक करने की है इन चारों ही जिलों में हर दिन कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है इसी वजह से हरिद्वार जिले में लोक डॉन को आगे जारी रखने का निर्णय लिया जा चुका है ।

मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने गुरुवार को इन 4 जिलों समेत पूरे प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले में जिलाधिकारियों से फीडबैक लिया उन्होंने दोनों मंडला आयुक्त और कुमाऊ को भी जिलाधिकारियों के साथ चर्चा कर आगे की रणनीति तय करने को कहा है ।

मुख्य सचिव ने साफ कहा कि शुक्रवार को जिलों से मिलने वाली फीडबैक के आधार पर शुक्रवार को लॉक डाउन आगे जारी रखने के बारे में फैसला लिया जाएगा जिलाधिकारियों और मंडल आयुक्तों को औद्योगिक संगठनों और कारोबारियों से भी इस मामले में चर्चा कर सुझाव लेने को कहा गया है उन्होंने कहा कि हर पहलू को ध्यान में रखकर ही फैसला इस संबंध में लिया जाएगा

आपको अगर हमारे द्वारा दी गयी जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें।

Join The Discussion