इन कंपनियों के स्मार्टफोन है बजट और परफॉर्मेंस में गजब आज जी देखे

स्मार्टफोन की कमी तो नही है स्‍मार्टफोन इनदिनों सभी की पहली पसंद और जरूरत हो गई है। मार्केट में कई कंपनियां ग्राहकों की जरूरत और बजट के अनुसार हैंडसेट लॉन्‍च कर रही हैं। हालांकि फिर भी सबसे ज्‍यादा सस्‍ते स्‍मार्टफोन्‍स का बोलबाला है। ग्राहक सात से दस हजार तक के हैंडसेट को अधिक प्राथमिकता देते हैं। हम आपको विभिन्‍न कंपनियों के लेटेस्‍ट स्‍मार्टफोन के बारे में बता रहे हैं जो आपके बजट में भी होंगे और लेटेस्‍ट फीचर्स से लैस हैं।

असुस जेनफोन मैक्‍स एम1

यदि आप कम बजट का बेस्‍ट स्‍मार्टफोन तलाश रहे हैं तो असुस जेनफोन मैक्‍स एम1 आपके लिए बेस्‍ट ऑप्‍शन है। आपको बता दें कि पिछले साल यह फोन 8,999 रुपए में लॉन्‍च किया गया था लेकिन कीमत की कटौती की बाद यह मात्र 7000 रुपए में खरीदा जा सकता है। इसमें 430 प्रोसेसर स्‍नैपड्रैगन है। असुस जेनफोन मैक्‍स एम1 दिन की रोशनी में काफी अच्‍छी तस्‍वीरें लेता है। एचडी वीडियो लूप टेस्‍ट में असुस जेनफोन मैक्‍स एम1 हैंडसेट 11 घंटे 32 मिनट तक चला। इसमें आपको 3जीबी रैम और 32 जीबी स्‍टोरेज के साथ आता है।

रेडमी 6ए

रेडमी 6ए बजट सेगमेंट में शाओमी का बेहतरीन हैंडसेट है। यह कीमत के अनुरूप काफी अच्‍छी परफॉर्मेंस देता है। रेडमी 6ए की बैटरी लाइफ 13 घंटे 22 मिनट तक है। इसका कैमरा डिटेल और वाइब्रेंट कलर्स को कैपचर करता है। शाओमी इस फोन के दो वेरिएंट मार्केट में बेचता है- 2जीबी/16जीबी और 2जीबी/32 जीबी है। इसके दोनों ही वेरिएंट 7000 रुपए से कम में मिलते हैं।

इनफिनिक्‍स नोट 5

कम बजट में इनफिनिक्‍स का नोट 5 भी आपके लिए बेहतर विकल्‍प है। यह स्‍मार्टफोन पिछले साल 9,999 रुपए में मार्केट में उतारा गया था लेकिन कटौती के बाद इसे मात्र 6,999 रुपए में खरीदा जा सकता है। आपको बता दें कि इसकी बैटरी लाइफ काफी अच्‍छी है। एचडी वीडियो लूप टेस्‍ट में इनफिनिक्‍स नोट 5 की बैटरी 9 घंटे 40 मिनट तक चलती है। यह फोन एंड्रॉयड वन प्रोग्रामका हिस्‍सा है। यह 12 मेगापिक्‍सल का रियर कैमरा औसत परफॉर्मेंस देता है। इनफिनिक्‍स नोट5 के दो वेरिएंट मार्केट में मौजूद हैं- 3जीबी/32जीबी और 4जीबी/64जीबी। सात हजार की कीमत वाला सिर्फ 3जीबी वेरिएंट का स्‍मार्टफोन है।

लेनोवो के9

लेनोवो के9 एक बेहतर विकल्‍प हो सकता है। इस सेल का अभी इंतजार है जिसकी कीमत 7,999 रुपए है। सेल के दौरान इसकी कीमत 6,999 रुपए में बिकेगा। लेनोवो के9 परफॉर्मेंस के मामले में अच्‍छा है। स्‍मार्टफोन की बैटरी लाइफ अच्‍छी है। कैमरा परफॉर्मेंस में लेनोवो के9 थोड़ा कमजोर है। लेनोवो के इस फोन का सिर्फ एक वेरिएंट है- 3जीबी रैम/32 जीबी स्‍टोरेज।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top