इंग्लैंड की जीत पर उठे बड़े बड़े सवाल ,आखिर किसने उठाये ये सवाल

जैसा की सभी जानते है। क्रिकेट वर्ल्ड कप समारोह का समापन रविवार को हो गया, इंग्लैंड के रूप में क्रिकेट जगत को नया विश्व विजेता भी मिल गया लेकिन सवाल उठ रहा है कि आखिर जब 50 ओवर के मैच में स्कोर टाई हो गया, उसके बाद सुपर ओवर में भी न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड की बराबरी कर ली ऐसे में इंग्लैंड को बाउंड्रीज के सहारे विजेता घोषित कर दिया गया।

यदि देखा जाए तो विश्व कप जैसे इतने बड़े मंच पर वह भी फाइनल के मुकाबले में जहां पर हर टीम अपने महान एफर्ट्स के साथ फाइनल में आती है और न जाने कितने सालों का सपना संजोए कड़ी मेहनत से सामने वाली टीम को टक्कर देती है ऐसे में यदि फैसला अनप्रिडिक्टेबल ढंग से हो जाए तो या किसी भी टीम के लिए बुरे सपने से कम नहीं है, जाहिर तौर पर आज न्यूजीलैंड इसका शिकार हो गया।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर, केविन पीटरसन, और फिर माइकल क्लार्क जैसे तमाम दिग्गजों ने कहा कि आईसीसी को नियमों में तुरंत बदलाव की जरूरत है।

ऐसे बड़े इवेंट्स में फैसले टीम की क्षमताओं पर होनी चाहिए ना की बाउंड्री पर, निश्चित तौर पर यदि सुपर ओवर भी ड्रॉ हो जाए तो एक और सुपर ओवर विकेट के ऊपर होना चाहिए जिसमें हर टीम को छह गेंदों में अधिक से अधिक विकेट लेने हैं, यदि यह नियम लागू होता है तो एक क्रिकेट के साथ पूर्ण न्याय होगा।

आपको कैसी लगी जानकारी हमें कमेंट करके जरूर बताएं अगर अच्छी लगे तो इसे लाइक और शेयर करके हमें फॉलो करना ना भूलें।

Join The Discussion