आपका स्मार्टफोन भी होता है गर्म तो अपनाए ये खास टिप्स होगा फायदा

हम सभी स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं वह इस फोन में काफी अच्छी तरह की विकल्प भी मिलते हैं लेकिन काफी फोंस में कई तरह की समस्या भी उत्पन्न हो जाती है जिसे मैं भी ध्यान दिया हो तो देखा होगा और आपके स्मार्टफोन भी गर्म हो जाते हैं।

हालांकि यह एक मामूली सी बात है| मगर आपने सुना होगा कि कई बार स्मार्ट फोन गर्म होने पर फट जाते हैं और ऐसा इसलिए होता है कि आप इस स्मार्टफोन पर ज्यादा ध्यान नहीं देते और यह फोन गर्म भी होने लगते हैं तो इस गर्म होने कारण और साथ ही कुछ ऐसे टिप्स जिसे गर्म होने की समस्या कभी नहीं आती है आइए जानते हैं इनके बारे में।

दरअसल इस मौसम में लिथियम आयन बैटरी और गर्म होने से प्रोसेसर उपलब्ध होते हैं और गौर फरमाइए की फोन में बैटरी वाले भाग में तरफ से ज्यादा गर्म होता है और यही स्थिति होती है जिसमें कम से पहले बैटरी और ज्यादा हिट पैदा होने लगती है।

हम आपको बता दें कि यह एक बेसिक कारण है कि आप इसमें ओरिजिनल चार्जर का उपयोग नहीं करते हैं और फोन गर्म होने लगता है और आप बेसिक ओरिजिनल चार्जर का इस्तेमाल करने से यह समस्या खत्म हो जाती है।

फोन को धूप में न रखें क्योंकि फोन को धूप में रखने से या गर्म होने लगता है और बैटरी में भी गर्म होने कारण फोन के कुछ पार्ट्स भी खराब हो सकते हैं।

वर्क लोड के कारण भी एसा हो सकता है जिसकी वजह से फोन का बेक हिस्सा जेसे ही गर्म हो जाता है जब आप फोन को एक साथ किसी कई सारे काम करते हैं जैसे इसमें गेम खेलना म्यूजिक चलाना है और ज्यादा समय तक वीडियो चलाने और फिर इंटरनेट ब्राउजिंग के साथ कई साइट्स को भी खोलना तो यह आपका स्मार्टफोन गर्म होने लगता है और अनेक प्रकार की समस्या भी उत्पन्न होती हैं।

अपने फोन की बैटरी को विशेष रूप से ध्यान रखें अगर आपने फोन पुराना को बढ़िया तरीके से काम कर रहा है मगर बैटरी बहुत जल्दी खत्म हो जाती है तो उसे रिप्लेस कराने में देरी ना करें।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *