आपका भी है स्टेट बैंक में खाता तो तुरंत करे ये काम

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया भारत की सबसे बड़ी एवं सबसे पुरानी बैंक है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने ग्राहकों को मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी अपडेट करने के लिए कहा है। दरअसल,, एसबीआई ने एटीएम (ATM) से कैश निकालने को पहले से ज्यादा सुरक्षित बनाने के लिए ओटीपी (OTP) के जरिये प्रमाणित करना अनिवार्य कर दिया है।

1 जनवरी 2020 से एसबीआई के एटीएम से रात 8 बजे से सुबह 8 बजे तक कैश निकालने के लिए ओटीपी के जरिए प्रमाणित करके ही कैश निकाल सकते हैं। यानी, अगर आपका मोबाइल नंबर अगर बैंक से साथ अपडेट नहीं होगा तो आपको कैश निकालने में दिक्कत आ सकती है क्योंकि ओटीपी रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर ही आएगा। एसबीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट कर एसबीआई ग्राहकों को मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी अपडेट करने के लिए कहा है।

ट्वीट में बैंक ने कहा है कि ग्राहक अपना मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी तुरंत अपडेट करा लें ताकि कोई भी अहम जानकारी छूट न जाए। अगर आपकी पर्सनल डिटेल्स जैसे मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी बैंक के साथ अपडेट नहीं है तो उसे तुरंत ठीक करा लें क्योंकि अगर आप ऐसा नहीं करते तो बड़ी परेशानी में फंस सकते है। मोबाइल नंबर बैंक के साथ अपडेट नहीं होने पर आपको कैश निकालने में भी परेशानी हो सकती है। आप चाहें तो पास की एसबीआई बैंक ब्रांच में जाकर भी पर्सनल डिटेल्स अपडेट कर सकते हैं।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में कैसे अपडेट करनी होगी जानकारी

अपने इंटरनेट बैंकिंग अकाउंट पर लॉगइन करे।
माई अकाउंट और प्रोफाइल पर क्लिक करें।
प्रोफाइल को सिलेक्ट कर पर्सलन डिटेल में मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी पर क्लिक करें।
अपनी डिटेल्स अपडेट कर दें।

आप भी जरूर रखे इन बातों का ध्यान।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *