आज 1 अगस्त से सस्ती हुई ये चीजें पूरी खबर जरूर पढ़ें

आज से देशभर में सस्ती हुई ये 5 चीजें जैसा कि आप सभी जानते है, कि आज से नए महीने अगस्त की शुरुआत हो गई है, तो इसी के साथ आज से देशभर में ये 5 चीजें सस्ती हो गई है, तो वो कौन सी चीजें सस्ती हुई है। आज हम आपको इसी के बारे में जानकारी देंगे, तो आइये जानते है।

ये 5 चीजें हुई सस्ती

सस्ता हुआ एलपीजी गैस सिलिंडर – आज बिना सब्सिडी वाले एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में सरकार द्वारा 62.50 रुपये की कटौती की गई है। जिसके बाद बिना सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमत 574.50 रुपये प्रति सिलेंडर हो चुकी है।

आज से मुफ्त हुई पैसों से जुड़ी एसबीआई की ये सर्विस – हाल ही में भारतीय स्टेट बैंक ने आईएमपीएस चार्ज को खत्म करने का ऐलान किया था, जिसके तहत एसबीआई की योनो ऐप, इंटरनेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग के माध्यम से फंड ट्रांसफर करने वाले यूजर्स से अब किसी तरह का आईएमपीएस चार्ज नहीं वसूला जाएगा। ये सर्विस आज से मुफ्त हो गई है।

दिल्ली में सस्ती हुई बिजली –  दिल्ली में बिजली सस्ती हो गई है। दरअसल दिल्ली विद्युत नियामक आयोग (डीईआरसी) ने बुधवार को नई दरों की घोषणा की है। नई दरों के मुताबिक दो किलोवाट तक के लोड वाले मीटर के लिए फिक्स्ड चार्ज के रूप में सिर्फ 20 रुपए देने होंगे। जबकि पहले यह चार्ज 125 रुपए थे। यानी कि 2 किलोवाट के लोड वाले मीटर के लिए फिक्स्ड चार्ज में 100 रुपए की राहत दी गई है, और वहीं 2 किलोवाट से अधिक और 5 किलोवाट से कम क्षमता वाले मीटर के लिए फिक्स्ड चार्ज के रूप में अब 50 रुपए लिए जाएंगे। पहले इस नाम पर 140 रुपए देने पड़ते थे, और 5 किलोवाट से अधिक क्षमता वाले मीटर के फिक्स्ड चार्ज को 175 रुपए से घटाकर 100 रुपए कर दिया गया है। ये नई दरें आज से यानि १ अगस्त से लागू हो गई है।

आज से नोएडा और ग्रेटर नोएडा में घर खरीदना हुआ सस्ता – नोएडा और ग्रेटर नोएडा में घर खरीदना सस्ता हो गया है। आज से प्रॉपर्टी के सर्किल रेट कम हो गए है। इसकी वजह से आज यानी 1 अगस्त 2019 से नोएडा और ग्रेटर नोएडा में घर की रजिस्ट्री कराना 6 फीसदी सस्ता हो गया है।

आज से सस्ती हुई इलेक्ट्रिक कारें – जीएसटी काउंसिल की 36वीं बैठक में ई-व्हीकल पर लगने वाला जीएसटी 12 प्रतिशत से घटाकर 5 प्रतिशत करने का फैसला किया गया था। जिसके बाद अब 10 लाख रुपये की इलेक्ट्रिक कार पर आपको करीब 70 हजार रुपये का फायदा होगा। ये नई दरें आज से लागू हो गई है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top