आंखों के नीचे के डार्क सर्कल को दूर करे छोटे से उपाय से

0

आपने कई लोगों को देखा होगा कि उनके आंखों के नीचे डार्क सर्कल होने लगती है। इसका मुख्य कारण यह हो सकता है कि या तो वे पूरी तरह से नींद नहीं लेते हैं रात कोई जगते होंगे यदि आंखों के नीचे डार्क सर्कल दिखने लगते हैं।

जिसके कारण चेहरा खराब दिखने लगता है पर आप हताश निराश ना हो हम आपके लिए आज लेकर आए हैं। घरेलू नुस्खा जैसे आप खुद तैयार करके अपनी डार्क सर्कल को गायब कर सकते हैं। इस घरेलू नुस्खे को तैयार करने के लिए एक चम्मच शहद की जरूरत है। इसमें एक चुटकी हल्दी मिलाकर अच्छा सा पेस्ट तैयार कर लें और आंखों के नीचे जहां पर डार्क सर्कल बना हुआ है वहां लगा दीजिए।

जब तक या पेस्ट ना सूख जाए तब तक इस पेस्ट को लगा ही छोड़ दे तकरीबन 10 मिनट तक। उसके बाद पानी से धो लें तुरंत बाद गुलाब जल को रुई की सहायता से डार्क सर्कल पर रगड़ें। यदि आप इस नुस्खे का अनुशरण नियमित रूप से करेंगे तो आपको बहुत ही कम समय में आपका डाक सरकल गायब हो जाएगा। और आप फिर से वैसे दिखने लगेंगे जैसे पहले दिखते थे।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसन्द आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.