अमेरिका में बिकता है इतने रुपये का भारत मे 5 रुपये में बिकने वाला अंडा, जरूर पढ़ें

आज हम आपको एक खास जानकारी देने जा रहे है अमेरिका को दुनिया का एक शक्तिशाली और मजबूत अर्थव्यवस्था वाला देश माना जाता है। आप लोगों में से बहुत सारे ऐसे लोग होंगे जिन्हें अंडा खाना बहुत ही ज्यादा पसंद होगा अंडा खाने में तो बहुत ही ज्यादा स्वादिष्ट होता तो है साथ में सेहत के लिए भी फायदेमंद माना जाता है।

लेकिन क्या आप लोगों को मालूम है कि भारत में मिलने वाला ₹6 का अंडा अमेरिका में कितने रुपए में मिलता है। आज हम आपको बताने वाली है कि भारत में मिलने वाले ₹6 का अंडा अमेरिका में कितने रुपए में मिलता है।

भारत के साथ-साथ विदेशों में भी अंडा को बड़े चाव के साथ खाया जाता है अंडा पूरी दुनिया में फेमस है। भारत में 1 अंडे की कीमत 5 से 6 के बीच है तो वहीं विदेशों में इसकी कीमत जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। भारत में 1 अंडे की कीमत 5 से 6 रुपए की होती है लेकिन अगर इस अंडे को उबाल दिया जाए तो उसकी कीमत ₹10 हो जाती है।

आपको जानकर हैरानी होगी कि भारत और अमेरिका में मिलने वाले अंडों में की कीमत में उतना ज्यादा अंतर नहीं देखा जाता अमेरिका में 1 अंडे की कीमत लगभग 7 रुपए के आसपास है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top