अभिनदंन की रिहाई पर खुलासा, अयाज सादिक पर देशद्रोह के केस की तैयारी

आज फिर से एक नई चर्चा शुरू हुई है। भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन पर पाकिस्तान की पोल खोलने वाले पाकिस्तानी सांसद अयाज सादिक पर देशद्रोह का केस चलाने की तैयारी है, वहीं इससे बेपरवाह अयाज सादिक बोले- अभी तो कई और राज जानता हूं मौका आने पर उनका भी खुलासा होगा।

अयाज के इस खुलासे के बाद पाकिस्तान की दयनीय हालत दुनिया के सामने आ गई है जिससे उसकी खासी खिल्ली उड़ रही है। इसी की खुन्नस वो अयाज पर कड़ी कार्रवाई कर निकालने की तैयारी में है और इस बावत सूचना मंत्री शिबली फराज ने धमकी भरी भाषा का इस्तेमाल करते हुए कहा है कि अयाज और उनके साथियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

वहीं पाकिस्तान के गृह मंत्री एजाज अहमद शाह ने कहा कि अयाज के खिलाफ देशद्रोह का केस चलाने के लिए सरकार को कई याचिकाएं मिल रही हैं और इनको कानूनी राय के लिए भेजा गया है।

‘पैर कांप रहे थे, माथे पर पसीना था’, यह कहकर पाकिस्‍तान की राजनीति में भूचाल पैदा कर देने वाले पीएमएल-एन नेता अयाज सादिक ने कहा कि उनके पास कई और सीक्रेट्स हैं।

अयाज सादिक ने देश की राजनीति में भूचाल पैदा कर दिया

पुलवामा हमले के बाद बीते साल भारतीय पायलट अभिनंदन को पाकिस्‍तान में पकड़े जाने और फिर उनकी रिहाई को लेकर वहां के शीर्ष नेताओं व सैन्‍य अधिकारियों में भारत की कार्रवाई को लेकर डर का खुलासा कर सीनेटर अयाज सादिक ने देश की राजनीति में भूचाल पैदा कर दिया है। पाकिस्‍तान में उनकी खूब आलोचना हो रही है। लेकिन उनका कहना है कि वह अब भी अपने बयान पर बने हुए हैं।

धमकी से बेपरवाह अयाज बोले- ‘मेरे पास कई सीक्रेट्स हैं’

इस बयान को लेकर अयाज की खूब आलोचना हुई। पाकिस्‍तान में सरकार और सैन्‍य प्रतिष्‍ठान ने उन पर अपने बयान को ‘दुरुस्‍त’ करने के लिए दबाव बनाया, लेकिन वह अब भी अपने बयान पर बने हुए हैं। उनका यह भी कहना है कि वह ‘बहुत सी सीक्रेट’ (गोपनीय बातें) जानते हैं, लेकिन उन्‍होंने कभी गैर-जिम्‍मेदाराना बयान नहीं दिया। समाचार-पत्र ‘डॉन’ की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्‍तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) नेता अयाज ने कहा, ‘मैं अपने बयान पर कायम हूं। मेरे पास कई सीक्रेट्स हैं…आप भविष्‍य में देखेंगे। मैं नेशनल सिक्‍योरिटी कमेटी का प्रमुख रहा हूं।’ प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार को आड़े हाथों लेते हुए पीएमएल-एन नेता ने कहा, ‘आप (सरकार) भारतीय मीडिया के हाथों में खेले, आपने पाकिस्तान के साथ न्याय नहीं किया।’

विंग कमांडर अभिनंदन ने पाकिस्तान के F-16 को मार गिराया था

गौरतलब है कि 14 फरवरी, 2019 को पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में बालाकोट में एयर स्ट्राइक की थी, जिसके बाद अगले दिन पाकिस्तान ने भारतीय वायु सीमा के उल्लंघन की कोशिश की। इसका जवाब देते हुए विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान ने पाकिस्तान के आधुनिक तकनीक वाले F-16 को मिग-21 बाइसन विमान से मार गिराया था। हालांकि इस दौरान वह खुद पाकिस्तान की सीमा में चले गए थे। उन्हें पाकिस्तानी सेना ने पकड़ लिया था। लेकिन दबाव के बीच 1 मार्च को उसे अभिनंदन को छोड़ना पड़ा।

आपको कैसी लगी जानकारी हमें जरूर बताएं ऐसी ही नई नई जानकारी पाने के लिए हमें फ़ॉलो जरूर करें।

Join The Discussion