अनचाहे गर्भ रोकने के लिए इस्तेमाल करें यह चीजें, नही होगी गर्भवती

आज हम आपको बहुत ही खास जानकारी देने जा रहे है। वैसे माँ बनाना हर महिलाओं का सपना होता है। जब वो माँ बनाने वाली होती है ,तब ये पल उनकी जिंदगी का सबसे खूबसूरत पल होता है। लेकिन ये खूबसूरती पल तब एक ख़ामोशी में बदल जाता है। जब किसी कारण वस अपने बच्चे का एबॉर्शन करवाना पड़ता है। ऐसे में महिलाये नेचुरल तरीके से एबॉर्शन करना ज्यादा पसंद करती है। क्योकि ये तरीके ना सिर्फ बेहद आसान है ,बल्कि इनसे आपकी सेहत को भी कोई नुकसान नहीं होता है।

कॉफी :- आप के बहुत कोशिश करने के बाद भी गर्भ ठहर गया हो,तो ऐसे में कॉफी आपकी मदद कर सकता है। काफी का ज्यादा सेवन करने से आपके शरीर का तापमान बढ़ाने लगता है। जिसकी वजह से गर्भपात होने की संभावना ज्यादा रहता है।महिलाये इसका उपयोग बहुत कम करती है ,क्योकि इसके उपयोग से गर्भपात होने के सिर्फ 10% ही चांस होते है।

कच्चा पपीता :-कहा जाता है ,कि अगर कोई महिला प्रेग्नेंसी के दौरान कच्चा पपीता का सेवन करती है ,तो अनचाहा गर्भ गिर सकता है।लेकिन इसके नुकसान भी बहुत होते है। जैसे कच्चा पपीता खाने के बाद अगर अनचाहा गर्भ गिर गया तो घबराने की कोई जरूरत नहीं है ,लेकिन अगर एबॉर्शन नहीं हुआ तो इससे बहुत दिक्क्त आ सकती है।बच्चा पैदा होने के समय से पहले पैदा होना।अगर आप इसका सेवन एबॉर्शन के लिए करती है ,तो अपने नजदीकी किसी महिला से सम्पर्क जरूर करे। जो इसके बारे में अच्छी जानकारी रखती है।

तिल का बीज :-एबॉर्शन के लिए महिलाये इसे भी यूज में लेती है ,इसका यूज करने से अनचाहा गर्भ से छुटकारा मिल जाता है। तिल के बीज को रात में लगभग 10 ग्राम भिगोकर रख दे। और सुबह इसे छान ले। और इसके पानी को पिये।इसके आलावा रोज आप अपने डाइट में भी तिल के बीज को शामिल करके इसका सेवन कर सकते है।और ऐसा करने से कुछ ही दिनों में अनचाहे गर्भ से छुटकारा मिल जाता है।

गर्म पानी पीना :-महिलाये इसका भी सेवन गर्भपात करने के लिए यूज करती है।गर्भपात करने के लिए आप जितना गर्म पानी सह सकती है। उतना गर्म पानी पिए इससे गर्भपात होने के 50 % तक चांस होते है।

सोयाबीन के दानो का यूज :-सोयाबीन के दानो का उपयोग करने से भी आपको इस समस्या से निजात मिलता है। इसके लिए आप रात के समय सोयाबीन के दानो को भिगोकर रख दे। और सुबह उठकर खाली पेट उसका सेवन करे। इसके प्रयोग से भी आपको गर्भपात होने में मदद मिलती है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top