अगर आप मोटा नही होते है तो शुरू करे इन चीजों का सेवन

आज कल बहुत से लोग समय पर खाना खाने के बाद भी मोटे नहीं हो पाते हैं। और दुबले पतले ही रहते हैं। तो ऐसे लोगों के लिए आज हम ऐसी 2 चीजों के बारे में बताने जा रहें हैं। जिनके इस्तेमाल से दुबले पतले लोग मोटे हो सकतें हैं। तो चलिए जानते हैं उन चीजों के बारे में।

अश्वगंधा एक ऐसी जड़ी बूटी है। जो शरीर की सारी कमजोरी को दूर करके पाचनतंत्र को मजबूत बनातीं है। क्योंकि इसमें विटामिन्स, मिनरल्स और प्रोटीन जैसे पोषक तत्व मौजूद होते हैं। जो दुबले पतले शरीर को स्वस्थ्य और मोटा करने में काफी मदद करते है।

छुहारा भी पोषक तत्वों से भरपूर होता है। इसमें विटामिन्स, मिनरल्स और एन्टिऑक्सिडेंट अधिक मात्रा में पाये जाते हैं। इसलिए इसके सेवन से शरीर मे खून की मात्रा बढ़ती हैं। और शरीर की कमजोरी दूर होती हैं। जिसकी वजह से शरीर मोटा होने लगता है।

इन चीजों का सेवन आपको रोजाना रात मे खाना खाने के बाद एक गिलास दूध मे अश्वगंधा का पाउडर मिलाकर पिएं। इसके बाद 4 से 5 छुहारो का सेवन करें। ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपकों फर्क महसूस होने लगेगा।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top