अगर आप भी बढाना चाहते है अपने बाल तो जरूर आजमाएं ये तरीके

0

हर इंसान की इच्छा होती है कि उसके बाल काले, घने और चमकदार हों। महिलाएं तो इस मामले में बहुत ज़्यादा संवेदनशील होती हैं। उन्हें काले, घने और चमकदार बालों के साथ-साथ लंबे बालों की चाहत होती है।

बाल बढ़ाने के उपाय

प्याज़ का रस

प्याज़ को बारीक़ काटकर उसका रस निकाल लें। इस रस को रुई के टुकड़े की मदद से बालों में लगाएं। रस को पंद्रह मिनट तक बालों में लगा रहने दें और उसके बाद शैम्पू से बाल धो लें।

कैस्टर ऑयल या अरंडी का तेल

गुनगुने कैस्टर ऑयल से बालों में मालिश करने के बाद, बीस मिनट के लिए सर पर तौलिया लपेट लें। आप चाहें तो तेल की चिपचिपाहट को दूर करने के लिए उसमें एक-दो बूंद नींबू का रस मिला लें।

बायोटिन

बायोटिन की गोलियों को चूरकर तेल में मिला लें। इस मिश्रण को बालों पर लगाकर रात भर के लिए छोड़ दें। अगली सुबह बालों को धो लें।

अंडा

कच्चे अंडे को फेंटकर बालों में लगा लें और फिर थोड़ी देर बाद शैम्पू से धो लें।

एलोवेरा

एलोवेरा को काटकर उसके अंदर का द्रव या जैल निकाल लें और उसे अपने बालों में लगाएं। जैल लगाने के एक घंटे बाद अपने बालों को शैम्पू से धो लें।

करी पत्ता

करी पत्तों को नारियल के तेल में गर्म करें और फिर पत्तों को छानकर तेल को ठंडा होने दें। इस तेल से अपने बालों की जड़ों की मालिश करें। मालिश के एक घंटे बाद बालों को धो लें।

विटामिन

विटामिन-सी या ई की गोली को नारियल तेल में मिलाकर उससे बालों की मालिश करें। मालिश खत्म होने के थोड़ी देर बाद बालों को धो लें।

नारियल तेल

सोने से पहले नारियल तेल को गुनगुना करके बालों की मालिश करें और तेल को रात भर लगा रहने दें। अगली सुबह बाल धो लें।

लहसुन

एक या दो लहसुन की कलियों का सेवन करें या अपने खाने की सब्ज़ी में लहसुन का उपयोग करें।

मेंहदी

मेंहदी पाउडर को दही में मिलाकर उसका पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को बालों में लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ दें। बालों में लगा पेस्ट सूखने के बाद उसे शैम्पू से धो लें।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसन्द आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.