अगर आपके घर मे बेटी है तो आपको मिलेंगे 6 लाख रुपये, मोदी सरकार का ऐलान

आज हम आपको बहुत ही खास जानकारी देने जा रहे है। मोदी सरकार भारत की जनता के लिए एक से बढ़कर एक योजनाएं लेकर आ रही है, आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आज हम आपको मोदी सरकार द्वारा दी जाने वाली एक ऐसी ही योजना के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं। यदि आपके घर में बेटी है तो आपको सरकार 6 लाख रुपए देगी, इसके लिए आपको बस छोटा सा काम करना होगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आपको बस फॉर्म भरना होगा, यह योजना पूरे देश में लागू हो चुकी है। इस जगह का नाम सुकन्या समृद्धि योजना है, जिसके तहत आप अपनी बेटी की पढ़ाई और शादी के लिए आसानी से पैसे जमा कर सकते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस योजना के तहत मोदी सरकार आप को आर्थिक लाभ पहुंचाना चाहती है, मोदी सरकार का लक्ष्य बेटियों को अच्छी शिक्षा और अच्छा भविष्य बनाना है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस योजना के तहत आपको ₹250 की प्रीमियम राशि जमा करनी होगी और आप को बेटी के बड़े होने के बाद 6 लाख रुपए की राशि दी जाएगी।

आपको हर महीने ₹250 की किस्त जमा करनी होगी यह किस्त आपको जब तक जमा करनी होगी, जब तक आपकी बेटी बालिग नहीं हो जाती है, आपकी बेटी की बालिग होते ही यह सारे पैसे उसके खाते में ट्रांसफर कर दिए जाएंगे। इन पैसों पर सरकार किसी प्रकार का टैक्स भी नहीं लेगी, अगर किसी वजह से आपकी बेटी की मृत्यु हो जाती है तो आपको ब्याज सहित पैसा वापस लौटा दिया जाएगा।

आप भी इस योजना का लाभ उठा सकते है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top