lifestyle

अक्टूबर में क्या कहते है आपके सितारे, किसकी चमकेगी किस्मत

आज हम आपको बताएंगे कि अक्टूबर महीना में किसकी चमकेगी किस्मत ।

मेष राशि- ग्रह गोचर की अनुकूलता आपके लिए बेहतरीन परिणाम दिलाने वाली सिद्ध होगी। जमीन जायदाद से जुड़े हुए कार्यो का निपटारा होगा। वाहन का भी क्रय करना चाह रहे हों तो भी समय अनुकूल। कोर्ट कचहरी के मामलों में भी निर्णय आपके पक्ष में आने के संकेत। माता-पिता के स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें। उच्चाधिकारियों से भी मधुर संबंध बनाए रखें। तीसरे सप्ताह से ग्रह गोचर दांपत्य जीवन में कुछ परेशानियां पैदा कर सकते हैं। शादी विवाह से संबंधित वार्ता में भी कुछ विलंब होगा। 19 और 20 तारीख को रहें जरा बचके।

वृषभ राशि- आपकी राशि में राहु का प्रवेश हो चुका है इसलिए अपनी ऊर्जाशक्ति और सामर्थ्य का पूर्ण उपयोग करें। अपने ऊपर आलस्य हावी न होने दें। आज का कार्य कल करने की प्रवृत्ति पर विजय पाएं। जहां तक संभव हो झगड़े विवाद से दूर रहें। विद्यार्थियों को शिक्षा प्रतियोगिता में अच्छी सफलता हासिल करने के लिए कठिन प्रयास करने होंगे। नौकरी में उन्नति तथा नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के योग। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। नव दंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के भी योग। 3 और 4 तारीख को रहें जरा बचके।

मिथुन राशि- अक्टूबर माह के ग्रह-गोचर आपके लिए मिलेजुले फलकारक सिद्ध होंगे। स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहें। केंद्र अथवा राज्य सरकार के जुड़े विभागों से प्रतीक्षित कार्यो का निपटारा होगा। दैनिक व्यापारियों के लिए समय अतिकुल रहेगा। नया कार्य-व्यापार आरंभ करना हो तो भी समय अनुकूल है। परिवार में मांगलिक कार्यों का सुअवसर आएगा। शादी विवाह संबंधित वार्ता भी सफल रहेगी। विदेशी कंपनियों में सर्विस अथवा विदेशी नागरिकता के लिए आवेदन करना भी शुभ परिणामदायक रहेगा। 23 और 24 तारीख को रहें जरा बचके।

कर्क राशि- ग्रह गोचर की अनुकूलता आपको अदम्य साहसी और पराक्रमी बनाएगी। आपके द्वारा लिए गए निर्णय एवं किए गए कार्यों की सराहना तो होगी किंतु, अपनी जिद्द एवं आवेश पर नियंत्रण रखते हुए कार्य करेंगे तो सफलता की संभावना सर्वाधिक रहेगी। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों एवं भाइयों में मतभेद न पैदा होने से। विद्यार्थियों के लिए शिक्षा प्रतियोगिता में बैठने की दृष्टि से समय अनुकूल रहेगा। उच्चाधिकारियों से मधुर संबंध बनेगा। मकान अथवा वाहन का क्रय करना चाहें तो अवसर अनकूल रहेगा। 26 और 27 तारीख को रहें जरा बचके।

सिंह राशि- संपूर्ण माह आपके लिए बेहतरीन सफलता दिलाने वाला सिद्ध होगा। नौकरी में पदोन्नति एवं मान-सम्मान की वृद्धि होगी। विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल रहेगा। संतान संबंधी चिंता से मुक्ति मिलेगी। नव दंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति अथवा प्रादुर्भाव के भी योग। अपने सौम्य स्वभाव के बल पर विषम हालात को तो सामान्य कर लेंगे किंतु, योजनाओं को तब तक गोपनीय रखें जब तक उसे पूर्ण कर लें। चुनाव से संबंधित कोई निर्णय लेना हो तो अवसर अच्छा है। यात्रा के समय सामान चोरी होने से बचाएं। 19 और 20 तारीख को रहें जरा बचके।

कन्या राशि- अक्तूबर का माह आपके लिए काफी उतार-चढ़ाव वाला सिद्ध हो सकता है स्वास्थ्य के लिए तो समय प्रतिकूल है किंतु, कार्य व्यापार की दृष्टि से ग्रह गोचर सर्वथा अनुकूल रहेगा। साहस पराक्रम में अप्रत्याशित वृद्धि होगी और ऊर्जा से भरपूर रहेंगे। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों से मतभेद न पैदा होने दें। यात्रा देशाटन का आनंद मिलेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। काफी दिनों का दिया गया धन भी वापस मिलने के संकेत। विलासिता पूर्ण वस्तुओं पर अधिक खर्च करेंगे। मकान वाहन के भी क्रय करने के योग। 30 और 31 अक्टूबर को रहें जरा बचके।

तुला राशि- ग्रह गोचर की अनुकूलता आपके लिए सफलता के नए मापदंड स्थापित करेगी। आध्यात्मिक उन्नति होगी। धर्म-कर्म के मामलों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे और दान पुण्य भी करेंगे। विदेशी मित्रों अथवा सम्बंधियों से लाभ के संयोग बन रहे हैं। विदेशी नागरिकता के लिए भी आवेदन करना सफल रहेगा। अपनी शक्ति एवं सामर्थ्य का पूर्ण उपयोग करें। केंद्र अथवा राज्य सरकार से जुड़े कार्यो का निपटारा होगा। शीर्ष नेतृत्व से भी संबंध बिगड़ने न दें। कोर्ट कचहरी के मामले में भी निर्णय आपके पक्ष में आने के संकेत। 6 और 7 तारीख को रहें जरा बचके।

वृश्चिक राशि- ग्रह-गोचर की अनुकूलता आपके लिए अप्रत्याशित परिणाम दिलाने वाली सिद्ध होगी। सभी सोची समझी रणनीति कारगर सिद्ध होगी। शीर्ष अधिकारियों से भी सहयोग मिलेगा। लंबित पड़ी परियोजनाओं को भी अंतिम रूप देने का समय आ गया है प्रयास तेज करें। जो लोग आप को नीचा दिखाने की कोशिश में लगे थे वही आपकी मदद के लिए आगे आएंगे। दिया गया धन भी वापस मिलने के योग जिससे आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। महंगी वस्तु का क्रय करेंगे। शादी विवाह संबंधित वार्ता में कुछ विलंब हो सकता है हताश न हों। 26 और 27 तारीख को रहें जरा बचके।

धनु राशि- अक्टूबर का माह आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है इसलिए जैसी सफलता चाहें हासिल कर सकते हैं। अपनी ऊर्जा शक्ति के बल पर कठिन से कठिन हालात पर भी नियंत्रण पा लेंगे। नए कार्य-व्यापार आरंभ करने हों, नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करने हों, अथवा विदेश यात्रा के लिए वीजा आदि का भी आवेदन करना हो तो अवसर अनुकूल रहेगा। विद्यार्थियों तथा प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों के लिए भी समय अच्छा है। शासन सत्ता से जुड़े कार्यो का निपटारा होगा। संतान संबंधी चिंता से भी मुक्ति मिलेगी। 11 और 12 तारीख को रहें जरा बचके।

मकर राशि- आपके लिए भी अक्टूबर का माह अप्रत्याशित परिणाम दिलाने वाला सिद्ध होगा। समाज के संभ्रांत लोगों तथा उच्चाधिकारियों से मधुर संबंध बनेगा तथा उनसे अपेक्षित सहयोग भी मिलेगा। न्यायिक मामलों में निर्णय आपके पक्ष में आने के संकेत। जिस कार्य को पूर्ण करने के लिए आप कठिन प्रयास कर रहे थे वह सहजता हो जाएगा। धर्म एवं अध्यात्म के प्रति गहरी रूचि रहेगी और इससे जुड़े हुए संस्थानों में दान पुण्य भी करेंगे। मकान अथवा वाहन खरीदने का संकल्प पूर्ण हो सकता है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। 25 और 26 तारीख को रहें जरा बचके।

कुंभ राशि- संपूर्ण माह आपके लिए काफी मिलाजुला फल कारक रहेगा। उतार-चढ़ाव की अधिकता रहेगी। कई बार आपका काम होते होते बाधित होगा किंतु, अपने अदम्य साहस एवं जुझारू स्वभाव के कारण कठिन परिस्थितियों पर भी विजय प्राप्त कर लेंगे जिसके फलस्वरूप लिए गए निर्णय की सराहना होगी। किसी मित्र अथवा संबंधी अशुभ समाचार भी मिल सकता है, कष्टकारक यात्रा भी करनी पड़ सकती है। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। शादी विवाह से संबंधित वार्ता सफल रहेगी। घर में मांगलिक कार्यों का सुअवसर भी आएगा। 15 और 16 तारीख को रहें जरा बचके।

मीन राशि- ग्रह-गोचर के मिले-जुले प्रभाव के परिणाम स्वरूप आपकी सफलता में आ रही रुकावटें दूर होगी। ऊर्जा शक्ति में वृद्धि होगी किंतु भाइयों में मतभेद न पैदा होने दें। सामाजिक पद प्रतिष्ठा तो बढ़ेगी ही शीर्ष नेतृत्व का भी पूर्ण सहयोग मिलेगा। चुनाव संबंधी कोई निर्णय लेना चाह रहे हो तो अवसर अनुकूल रहेगा। मकान वाहन के क्रय करने का भी योग। विद्यार्थियों अथवा शिक्षा प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों के लिए समय अपेक्षाकृत बेहतर रहेगा। संतान संबंधी चिंता से मुक्ति मिलेगी। प्रेम संबंधों में भी प्रगाढ़ता आएगी। 13 और 14 तारीख को रहें जरा बचके।

आपको कैसी लगी जानकारी हमें जरूर बताएं ऐसी ही नई नई जानकारी पाने के लिए हमें फ़ॉलो जरूर करें।

Join The Discussion